Twitter : ट्विटर से यूजर्स का पर्सनल डाटा हो रहा है चोरी , पर्सनल फोटोस हो रहे हैं सोशल मीडिया पर वायरल

 Twitter : ट्विटर से यूजर्स का पर्सनल डाटा हो रहा है चोरी , पर्सनल फोटोस हो रहे हैं सोशल मीडिया पर वायरल

Twitter: Personal data of users is being stolen from Twitter, personal photos are going viral on social media

Share this post

Twitter :  पिछले लंबे समय से सुर्खियों मे रहने वाले ट्विटर से जुड़ा एक नया मामला सामने आया है।  ट्विटर यूजर्स के लिए उनकेपर्सनल  डेटा से जुड़ी खबर सामने आई है ,  कि 20 करोड़ यूजर्स के ईमेल एड्रैस चोरी हो गए हैं ।  एक सिक्योरिटी रिसर्चर ने दावा किया है कि हैकर्स ने 200 मिलियन से अधिक ट्विटर यूजर्स के ईमेल एड्रेस चुरा लिए हैं और उन्हें एक ऑनलाइन हैकिंग फोरम पर पोस्ट कर दिया है. इस खबर के बाद से कई ट्विटर यूजर्स परेशान हैं. हालांकि ट्विटर ने अभी इस दावों पर कोई टिप्पणी नहीं की है.

Twitter :

इजराइली साइबर सिक्योरिटी-मॉनिटरिंग फर्म हडसन रॉक के सह-संस्थापक अलोन गैल ने लिंक्डइन पर लिखा, ”दुर्भाग्य से इस घटना से बहुत सारी हैकिंग, टारगेट फिशिंग और डॉक्सिंग को बढ़ावा मिलेगा. यह सबसे महत्वपूर्ण लीक में से एक है.” गैल ने पहली बार 24 दिसंबर को सोशल मीडिया पर इस बात का खुलासा करते हुए एक पोस्ट किया था. गैल ने यह भी लिखा था कि यह स्पष्ट नहीं है कि ट्विटर ने मामले की जांच करने या उसका समाधान करने के लिए क्या कार्रवाई की है.

एक और एक्सपर्ट ने की दावे की पुष्टि
इस मामले में ब्रीच-नोटिफिकेशन साइट हैव आई बीन प्वेन्ड के निर्माता ट्रॉय हंट ने लीक हुए डेटा को देखा और ट्विटर पर कहा कि ऐसा लग रहा है कि ‘यह जैसा बताया गया है, वैसा ही है.’ यूजर्स के जिस डेटा को लीक किया गया है उस स्क्रीनशॉट में हैकर्स की पहचान या स्थान का कोई सुराग नहीं था. अटकलें लगाई जा रही है कि यह वर्ष 2021 की शुरुआत का हो सकता है. इस वक्त एलन मस्क ने ट्विटर का अधिग्रहण नहीं किया था.

अमेरिका और यूरोप में हो रही निगरानी
ट्विटर पर एक बड़ा उल्लंघन अटलांटिक के दोनों किनारों पर नियामकों का ध्यान खींच सकता है. आयरलैंड में डेटा संरक्षण आयोग (जहां ट्विटर का यूरोपीय मुख्यालय है) और अमेरिकी संघीय व्यापार आयोग क्रमशः यूरोपीय डेटा सुरक्षा नियमों और अमेरिकी सहमति आदेश के अनुपालन के लिए एलन मस्क के स्वामित्व वाली कंपनी ट्विटर की निगरानी कर रहे हैं.

Please follow and like us:
Pin Share

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

RSS
Follow by Email