Share Market News : शेयर मार्केट मे आज फोकस हैं कोल इंडिया, एसबीआई लाइफ, आईआरसीटीसी जैसे शेयर; क्या है कारण

 Share Market News : शेयर मार्केट मे आज फोकस हैं कोल इंडिया, एसबीआई लाइफ, आईआरसीटीसी जैसे शेयर; क्या है कारण
Share this post

 

Share Market News : निफ्टी फ्यूचर्स में आज 42 अंक यानी 0.21 फीसदी की तेजी के साथ 19,602.50 अंक के स्तर पर कारोबार हो रहा था। इससे संकेत मिल रहे थे कि बुधवार को दलाल स्ट्रीट की शुरुआत पॉजिटीव रह सकती है। आइए आज उन शेयरों पर एक नजर डालते हैं जो विभिन्न वजहों से चर्चा में बने रह सकते हैं। इनमें आइनॉक्स विंड (Inox Wind), कोल इंडिया (Coal India) और आईआरसीटीसी (IRCTC) जैसे शेयर शामिल हैं।

इन शेयरों पर होगी नजरे
आइनॉक्स विंड (Inox Wind)
प्रमोटर्स आइनॉक्स विंड एनर्जी और देवांश ट्रेडमार्ट ने ब्लॉक डील के जरिए आइनॉक्स विंड में अपनी क्रमशः 4.5 फीसदी और 2.8 फीसदी हिस्सेदारी बेच दी है।

360 वन वैम
विदेशी निवेशक जनरल अटलांटिक सिंगापुर ने ब्लॉक डील्स के जरिए 360 One Wam में अपनी लगभग पूरी हिस्सेदारी बेच दी है।

बिकाजी फूड्स
लाइटहाउस इंडिया फंड ने ब्लॉक डील्स के जरिए बिकाजी फूड्स की अपनी अल्पांश हिस्सेदारी बेच दी है। टाटा एआईए लाइफ, आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल जैसे भारतीय फंड और मार्गन स्टेनली एवं कोटक महिंद्रा एएमसी (सिंगापुर) सिहत अन्य ने कंपनी में हिस्सेदारी खरीदी है।

कोल इंडिया
इस साल अप्रैल से जून तिमाही के बीच सरकारी स्वामित्व वाली कंपनी कोल इंडिया का कॉन्सॉलिडेटेड नेट प्रॉफिट सालाना आधार पर 10 फीसदी की कमी के साथ 7,941 करोड़ रुपये पर रहा। ऑपरेशन्स से होने वाली आमदनी 3 फीसदी की कमी के साथ 35,983 करोड़ रुपये पर रही।

एसबीआई लाइफ
कंपनी के एमडी और सीईओ पद पर Amit Jhingran की नियुक्ति को आईआरडीए ने अपनी मंजूरी दे दी है। इस वजह से ये स्टॉक आज चर्चा में रह सकता है।

टाटा पावर, बर्जर पेंट्स, आईआरसीटीसी, जी, मैक्स फाइनेंशियल
आज टाटा पावर (Tata Power), बर्जर पेंट्स (Berger Paints), आईआरसीटीसी (IRCTC), जी (ZEE) और मैक्स फाइनेंशियल (Max Financial) के शेयर फोकस में रहने वाले हैं। इसकी वजह ये है कि ये कंपनियां आज जून तिमाही के वित्तीय नतीजे घोषित करेंगी।

Please follow and like us:
Pin Share

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

RSS
Follow by Email