Share Market News : बाजार खुलते ही सेंसेक्स, निफ्टी की सपाट शुरुआत; पेटीएम का शेयर 2% लुढ़का

 Share Market News : बाजार खुलते ही सेंसेक्स, निफ्टी की सपाट शुरुआत; पेटीएम का शेयर 2% लुढ़का
Share this post

 

Share Market News : घरेलू शेयर बाजार की शुरुआत मंगलवार को सपाट हुई। बीएसई सेंसेक्स पर आज सुबह 19.55 अंक यानी 0.03 फीसदी उछाल के साथ 65,973.03 अंक के स्तर पर ट्रेडिग हो रही थीं इसी तरह एनएसई निफ्टी पर 20.15 अंक यानी 0.10 फीसदी की तेजी के साथ 19,617.45 अंक के स्तर पर कारोबार हो रहा था। शुरुआती कारोबार में ग्लैंड फार्मा (Gland Pharma) के शेयर में 9% तक का उछाल देखने को मिला। वहीं, पेटीएम में दो फीसदी तक की टूट देखने को मिली।

इन शेयरों में दिखा उछाल
Sensex पर आज शुरुआती कारोबार में एनटीपीसी, अल्ट्राटेक सीमेंट, एसबीआई, लार्सन एंड टुब्रो, विप्रो, टाइटन, टाटा मोटर्स, एचसीएल टेक, टेक महिंद्रा और मारुति के शेयरों में बढ़त के साथ कारोबार हो रहा था।

टूटते दिखे इनके शेयर
सेंसेक्स पर आज पावरग्रिड के शेयर में सबसे ज्यादा 1.47 फीसदी की टूट के साथ ट्रेडिंग हो रही थी। इसी तरह इंडसइंड बैंक, टाटा स्टील, महिंद्रा एंड महिंद्रा , रिलायंस इंडस्ट्रीज, आईटीसी और इन्फोसिस के शेयरों में लाल निशान के साथ कारोबार हो रहा था।

GIFT Nifty से मिले ये संकेत
NSE IX पर गिफ्ट निफ्टी में 15 अंक यानी 0.08 फीसदी की गिरावट के साथ 19,666.50 अंक के स्तर पर ट्रेडिंग हो रही थी। इससे संकेत मिल रहे थे कि दलाल स्ट्रीट की शुरुआत निगेटिव रह सकती है। हालांकि, प्री-ओपनिंग सेशन में सेंसेक्स में 80 अंक की तेजी देखने को मिली। वहीं, निफ्टी 19,630 अंक के पार पहुंच गयां

एक्सपर्ट का अनुमान
मेहता इक्विटीज के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट (रिसर्च) प्रशांत तापसे ने कहा कि गिफ्ट निफ्टी इंडेक्स में कमजोरी की वजह से मंगलवार को शुरुआती कारोबार में मार्केट में थोड़ी गिरावट देखने को मिल सकती है। हालांकि, अमेरिकी बाजार में रात के सत्र में तेज रिकवरी और एशियाई शेयर बाजारों में मिले-जुले रुख से घरेलू शेयर बाजारों को सपोर्ट मिल सकता है।

ये कंपनियां जारी करेंगी फाइनेंशियल रिजल्ट
अडानी पोर्ट्स (Adani Ports), कोल इंडिया (Coal India), सिमेन्स (Siemens) और हिंडाल्को (Hindalco) सहित अन्य कंपनियां आज अप्रैल-जून क्वार्टर के फाइनेंशियल रिजल्ट जारी करेंगी। इस वजह से इन कंपनियों के शेयर आज चर्चा में हैं।

Please follow and like us:
Pin Share

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

RSS
Follow by Email