Shani Dev : शनिवार को इन  चीजों को न खरीदें 

 Shani Dev : शनिवार को इन  चीजों को न खरीदें 

Shani Dev: Do not buy these things on Saturday

Share this post

Shani Dev :  हमेशा से शनिदेव को न्याय का देवता और बुरे कर्मों का फल देने वाला माना जाता है। वैदिक ज्योतिष के अनुसार शनिवार के दिन को दुर्भाग्य का दिन भी कहा जाता है। आमतौर पर इस दिन लोगों को  कुछ खास काम करने से बचना चाहिए ।  आइये जानते हैं की शनिवार के दिन किन चीजों को नहीं खरीदना चाहिए और उन्हें खरीदने पर आपके ऊपर इसका क्या   नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है।

Shani Dev : 

लोहा दुर्भाग्य का प्रतीक
शनिवार के दिन लोहा खरीदना बिल्कुल भी शुभ नहीं माना जाता है। यह दुर्भाग्य का संकेत है और यदि आप इसे घर पर लाते हैं, तो यह परिवार के सदस्यों के साथ आपके संबंधों को प्रभावित कर सकता है। इस दिन लोहे की चीजों का दान करना अधिक शुभ माना जाता है।

बीमारी लाता है तेल
शनिवार के दिन घर में सरसों का तेल नहीं लाना चाहिए क्योंकि यह बीमारी का संकेत होता है। शास्त्रों के अनुसार शनिवार को तेल खरीदने से आपकी सेहत खराब हो सकती है और इस बात की संभावना होती है कि आप किसी गंभीर बीमारी की चपेट में फंस जाएं।

कर्ज बढ़ाता है नमक
शनिवार को नमक खरीदना कर्ज बढ़ने का संकेत है। इसके अलावा, यह व्यक्ति के खराब स्वास्थ्य का कारण भी बनता है। जो लोग आर्थिक रूप से कमजोर हैं उन्हें शनिवार के दिन घर में नमक बिल्कुल नहीं लाना चाहिए। नमक से बनी किसी वस्तु को दान करें।

लड़ाई का कारण बनती है कैंची
शनिवार के दिन न तो कैंची खरीदनी चाहिए और न ही किसी को खरीदने की सलाह देनी चाहिए। शनिवार के दिन कैंची को छूना भी अपशकुन माना जाता है। ऐसा करने से आपके परिवार और दोस्तों के बीच झगड़ा हो सकता है।

झाड़ू खरीदने से दरिद्रता
शनिवार के दिन झाड़ू खरीदने से मां लक्ष्मी नाराज होती है। शनिवार और मंगलवार को झाड़ू नहीं खरीदनी चाहिए क्योंकि इससे गरीबी और दरिद्रता आ सकती है। इसलिए बेहतर होगा कि शनिवार के दिन अपने घर की सफाई झाड़ू से करने से बचें।

Please follow and like us:
Pin Share

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

RSS
Follow by Email