Rajpal Yadav Birthday Special : कॉमेडी किंग राजपाल यादव निजी जिंदगी में कर चुके ये काम

Share this post

 

Rajpal Yadav Birthday Special :  राजपाल यादव बॉलीवुड का वो चमकता सितारा हैं, जिनके जोक्स की दुनिया कायल है। इनके बेहतरीन जोक्स की वजह से ही आज इन्होंने इतना बड़ा नाम कमाया है। इसी कॉमेडी के बेताज बादशाह राजपाल यादव का आज जन्मदिन है। इनका जन्म 1971 में शाहजहांपुर में हुआ था। आज इनका 52वां जन्मदिन है। आइये इस मौके पर जानते हैं इनसे जुड़े कुछ अनकहे किस्सों के बारे में।

Rajpal Yadav Birthday Special :

 

ये तो आप सभी जानते ही हैं कि राजपाल यादव आज करोडों की संपत्ति के मालिक हैं लेकिन एक ऐसा दौर भी इनकी ज़िंदगी में आ चुका है जिसमें इनके पास पढ़ाई करने तक के पैसे नहीं थे। राजपाल यादव के पिता ने कुश्ती लड़कर इनकी पढ़ाई का खर्चा उठाया था। जब इन्होंने अपनी पढ़ाई पूरी कर ली उसके बाद इन्होंने दर्जी का काम भी किया है। दरअसल राजपाल यादव ने ऑर्डिनेंस क्लॉथ फैक्ट्री से टेलरिंग में अप्रेंटिस का कोर्स किया और इसी के बाद उन्होंने टेलरिंग का काम शुरू किया। टेलरिंग का काम भले ही राजपाल यादव ने शुरू किया था लेकिन उन्हें इसमें कभी मज़ा ही नहीं आया क्योंकि इनका दिल और दिमाग तो एक्टिंग में ही था। इनके अंदर बचपन से ही एक्टिंग का कीड़ा था। इसीलिए इन्होंने एक्टिंग में अपना करियर बनाना शुरू किया। पहले तो इन्होंने लखनऊ के भारतेंदु नाट्य अकेडमी से पढ़ाई की और उसके बाद ये दिल्ली के नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा गए। जब इनकी पढ़ाई पूरी हो गई, उसके बाद ये मुंबई आ गए।

शुरुआत में इन्हें काफी दिक्कत हुई और इन्हें दर- दर की ठोकर खानी पड़ी, लेकिन बाद में इनकी यही मेहनत रंग लाई और इन्हें अपना करियर बनाने का मौका दूरदर्शन से मिला। इसके बाद इन्होंने टीवी पर कई सारे छोटे- मोटे रोल किये, फिर इन्हें 1999 में फ़िल्म ‘दिल क्या करे’ में एक छोटा सा रोल करने का मौका मिला। फिर इन्होंने दूसरी फिल्म ‘जंगल’ में एक विलन की bhunika निभाई। लेकिन ये अभी भी पहचान नहीं बना पाए थे। फिर इन्होंने ‘मालामाल’ और ‘प्यार तूने क्या किया’ में काम किया और इसी के बाद से हर कोई इन्हें जानने लगा और ये लोगों के दिलों पर छा गए। तब से लेकर आज तक राजपाल यादव अपने बेहतरीन जोक्स से दुनिया को हंसा रहे हैं।

Please follow and like us:
Pin Share

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

RSS
Follow by Email