Noida news : शहीद भगत सिंह, राजगुरु, सुखदेव के शहीदी दिवस पर माल्यार्पण कर शहीदो को श्रद्धांजलि दी

 Noida news : शहीद भगत सिंह, राजगुरु, सुखदेव के शहीदी दिवस पर माल्यार्पण कर शहीदो को श्रद्धांजलि दी
Share this post

 

Noida news : भारतीय किसान संगठन के राष्ट्रीय कार्यालय पर सेक्टर 52 नोएडा पर शहीद भगत सिंह, राजगुरु, सुखदेव के शहीदी दिवस पर माल्यार्पण कर शहीदो को श्रद्धांजलि दी गई।

इस मौके पर राष्ट्रीय अध्यक्ष भारतीय किसान संगठन राजेन्द्र यादव ने कहा कि आज हम आजादी की खुली हवा में जो सांस ले रहे हैं उसका पूरा श्रेय देश के शहीदों को जाता है जिन्होंने अपने प्राणों की आहुति दे कर हमे आजादी दी। देश हमेशा शहीदी का ऋणी रहेगा। जिस तरह से देश को आजाद कराने की मुहिम चलाई गईं थीं उसी तरह से देश के किसान और मजदूर को भी उसका हक दिलाने के लिए अथक प्रयास की जरूरत है।देश के किसान मजदूर ने दिन रात सख्त से सख्त मेहनत मुशक्त कर भारत देश को अनाज, दाले, फल, सब्जी, दूध आदि में आत्म निर्भर बनाया है। आज वहीं किसान अपनी फसल की कीमत कम से कम और मजदूर को मजदूरी कम से कम मिलने के कारण बहुत ही तंगहाली में जीवन यापन कर रहा है। वह अपने बच्चो को अच्छी शिक्षा स्वास्थ की सहूलियत देने में असमर्थ हैं। सरकारों द्वारा किए गए वादों तो किए जाते है पर उनपर अमल नहीं किया जाता। आज देश का किसान अपने अधिकार के लिए धरनारत हैं उसकी सिर्फ अपनी फसल ओर मजदूरी की सही महंताना की मांग है। राजेन्द्र यादव ने कहा
एमएसपी सी 2+50% खरीद गारंटी कानून जल्द बनाया जाए।किसान मजदूर का पूर्ण कर्ज मुक्त किया जाए। मनरेगा योजना को कृषि के साथ जोड़ा जाए। 200 दिन काम व 700 प्रति दिन मजदूरी दी जाए।भूमि अधिग्रहण कानून 2013 लागू किया जाए। भूमि अधिग्रहण कानून 2021 को निरस्त किया जाए।आदिवासिलोग जो वन भूमि के असल मालिक हैं। सदियों से वन वृक्ष की रक्षा करते आ रहे हैं उनका मालिकाना हक बहाल किया जाए। मजदूर कार्ड धारक की लड़की की शादी के लिए 2 लाख रुपए व मजदूर की मौत होने पर 5 लाख की सहायता राशि दी जाए।कृषि संयंत्रों व खाद बीज को जीएसटी से बाहर किया जाए।मौजूदा किसान आंदोलन को शंभू बॉडर, खझोरी बॉडर पर गलत तरीके से बेरीगेट कर शांति पूर्ण आन्दोलन करने जा रहे किसानों को रोकना व अमनुष्टा व्यवहार करने वाली सरकार व अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही की जाए। जिसके एवज में शहीदी दिवस पर माल्यार्पण के उपरांत प्रमुख मांगो का एक ज्ञापन सहायक पुलिस आयुक्त 2 अरविन्द कुमार को सौंपा।
इस मौके पर अशोक, सुनील राठी, रहीसुद्दीन, अनिल, विष्णु, ऋषि, विकास, शिवनारायण, अबरार, राहुल आदि मौजूद रहे।

Please follow and like us:
Pin Share

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

RSS
Follow by Email