Noida news : बिजली संबंधित समस्याओं के निस्तारण हेतु किसान एकता संघ का प्रतिनिधि मंडल अधीक्षण अभियंता से मिला

 Noida news : बिजली संबंधित समस्याओं के निस्तारण हेतु किसान एकता संघ का प्रतिनिधि मंडल अधीक्षण अभियंता से मिला
Share this post

 

Noida news : नोएडा। ग्रामीणों की बिजली संबंधी समस्याओं के निस्तारण हेतु राष्ट्रीय संरक्षक चौधरी बाली सिंह व महानगर अध्यक्ष कमल यादव के नेतृत्व में किसान एकता संघ का प्रतिनिधि मंडल अधीक्षण अभियंता ललित मोहन से मिला वह क्षेत्रीय ग्रामीण से आई हुई समस्याओं पर मीडिया प्रभारी राजेंद्र चौहान ने अधीक्षण अभियंता को सभी समस्याओं से अवगत कराया जो निम्नलिखित है 1- मकानों को तोड़ कर बनाए जाने पर अस्थाई कंट्रक्शन मीटर लगवाने के नाम पर ग्रामीणों का शोषण न किया जाए ।( जिन मकानों पर स्थाई विद्युत मीटर संचालित है के संदर्भ में )
2-जिन मकानों में घरेलू कनेक्शन लगे हुए हैं तथा उस में घरेलू दुकान है उसमें कमर्शियल कनेक्शन लगवाने के लिए ग्रामीणों को परेशान नहीं किया जाए क्योंकि इसमें लोड सुनय मात्र होता है और गरीबों का गुजारा भत्ता चलता है इसलिए एक समान नीति से इनमें दो अलग-अलग प्रकार के मीटर न लगाए जाए (क्योंकि घरेलू बिजली एवं व्यवसायिक बिजली दोनों में कोई भेद नहीं है फिर मी अलग-अलग क्यों)?
3-बिजली घरों में जारी इमरजेंसी नंबरों को उठाने के लिए एडवाइजरी जारी की जाए समय पर विद्युत घर में फोन नहीं उठाए जाते हैं जो की एक बड़ी समस्या है।
4-विद्युत कंप्लेंट पर कंप्लेंट को सही करने वाले कर्मचारी को सुविधा शुल्क न लिए जाने संबंधी एडवाइजरी जारी की जाए।
5-नए विद्युत कनेक्शन के लिए प्रॉपर्टी कोड, एफिडेविट ,इत्यादि को डिजिटल वेबसाइट से हटाया जाए क्योंकि नोएडा के गांवों में अभी प्रॉपर्टी कोड जारी नहीं किए गए हैं डिजिटलकरण के नाम पर लोगों को भ्रमित न किया जाए।
6-ओवरलोड के नाम पर लोगों से अवैध उगाई बंद हो डिजिटलीकरण होने के कारण तीन महीने लगातार एक लोड आने पर विभाग द्वारा ऑटोमेटिक ही लोड बढ़ा दिया जाता है तो फिर फोन कर या कंज्यूमर के घर जाकर लोड के नाम पर वसूली क्यों?
7-विद्युत बिल निकालने वाली कंपनी द्वारा जो बिल निकाले जा रहे हैं वह कुछ समय में ही कोरा कागज बन जाते हैं इसलिए रिबन प्रिंटिंग प्रिंटर द्वारा ही बिल दिए जाएं।
अधीक्षण अभियंता द्वारा साथ ही साथ उनका निस्तारण भी किया गया कुछ एक समस्या शासन स्तर पर रह गई जिसका जिनका ज्ञापन अध्यक्ष अभियंता को कित सारे तरंग द्वारा सोपा नींबू में फिर बदल संबंधी समस्याओं कोअधीक्षण अभियंता द्वारा शासन स्तर से समाधान करने का आश्वासन दिया वार्ता सफल एवं संतोषजनक रही । आज की वार्ता में मुख्य रूप से चौधरी बाली सिंह, कमल यादव राजेंद्र चौहान ललित अवाना अर्जुन प्रजापति अशोक शर्मा अमित तोमर विपिन चौहान राम कुमार लाला नेतराम सतीश पाल श्री भगवान टीकम चौहानआदि लोग शामिल रहे।

Please follow and like us:
Pin Share

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

RSS
Follow by Email