Noida news : पंजाबी विकास मंच की बैठक

 Noida news : पंजाबी विकास मंच की बैठक
Share this post

 

Noida news : सेक्टर-56 कम्युनिटी सेंटर नोएडा में पंजाबी विकास मंच की बैठक हुई जिसमें आने वाले लोकसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए बैठक में सभी राजनीतिक दलों से अपील की गई ‌कि उत्तर प्रदेश में 5 से 6 लोकसभा क्षेत्र ऐसे हैं जिसमें पंजाबियों का प्रभाव है उन क्षेत्रों में जन प्रति निधि बनने का अवसर पंजाबियों को मिलना चाहिए सभी राजनीतिक दल पंजाबी प्रभावित क्षेत्र में पंजाबी मूल के व्यक्ति को ही टिकट दी जाए।
अब तक गठबंधन से तीन पंजाबी मूल के लोगों को टिकट दी गई जिसमें कांग्रेस की तरफ से अजय कपूर ( कानपुर), सपा के द्वारा रविदास मेहरोत्रा (लखनऊ) और अनु टंडन (उन्नाव) को टिकट दिया गया। पंजाबी विकास मंच ने कांग्रेस और समाजवादी पार्टी का हृदय से धन्यवाद किया।
पंजाबी विकास मंच ने भारतीय जनता पार्टी हाई कमान को भी आग्रह किया है कि पंजाबी प्रभावित क्षेत्र उत्तर प्रदेश में पंजाबी मूल के व्यक्ति को ही टिकट दी जाए।
पंजाबी विकास मंच में कुछ लोगों के द्वारा भारतीय जनता पार्टी के प्रति नाराजगी भी देखने को मिली उनका कहना है कि उत्तर प्रदेश भारतीय जनता पार्टी संगठन में प्रदेश से लेकर जिलों में पंजाबी मूल के व्यक्तियों की अवहेलना की जा रही है संगठन में पंजाबियों को ना लेना और ना ही पंजाबियों के ऊपर विश्वास करना पार्टी में पंजाबियों को संदेह की दृष्टि से देखा जाता है उत्तर प्रदेश भाजपा संगठन में पिछले दो बार से संगठन में पंजाबी मूल के किसी भी व्यक्ति को जिला अध्यक्ष और महानगर अध्यक्ष नहीं बनाया गया बल्कि पार्टी पंजाबियों के वोट लेने के लिए सबसे आगे रहती है। शुरुआती दौर में भारतीय जनता पार्टी को सक्रिय करने में पंजाबियों का महत्वपूर्ण हाथ रहा है परंतु आज पंजाबियों से पार्टी सौतेला व्यवहार कर रही है।

Please follow and like us:
Pin Share

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

RSS
Follow by Email