Noida news : माहेश्वरी समाज, नोएडा की ओर से प्रतिभा सम्मान समारोह एवं सांस्कृतिक संध्या का आयोजन

 Noida news : माहेश्वरी समाज, नोएडा की ओर से प्रतिभा सम्मान समारोह एवं सांस्कृतिक संध्या का आयोजन
Share this post

 

Noida news : माहेश्वरी समाज नोएडा की ओर से सेक्टर-6 स्थित इंदिरा गांधी कलाकेन्द्र में वार्षिक सांस्कृतिक संध्या  एवं प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। समाज के परिवार के सदस्यों की एक वृह्द नृत्य नाटिका “नानी बाई को मायरौ” प्रस्तुत की गई जो की एक प्रसिद्ध राजस्थानी लोक कथा पर आधारित है। इसमें मारवाड़ी भाषा के समावेश ने चार चाँद लगा दिए। किस प्रकार से भगवन श्री कृष्ण ने नरसीजी के बेटी नानी बाई के यहां इतना विशाल भात भरा कि सब चमत्कृत रह गए। इस सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ ही समाज के 47 प्रतिभाशाली छात्रों का सम्मान भी किया गया। राघव भंडारी एवं समीक्षा गग्गर को 12th में कमश: 96% एवं 94% अंक लाकर समाज को गौरवान्वित करने के लिए पुरस्कृत किया गया। रिषिता झावर एवं श्रेया महेश्वरी ने इस वर्ष कक्षा 10 में 90% से ज्यादा अंक प्राप्त किये। आयुष सनवाल को IIT से इंजीनियरिंग पूर्ण करने एवं अमन सनवाल को JEE Advance में प्रथम 1000 में आने के लिए लिए पुरस्कृत किया गया | नितिन झंवर ने ने पुरस्कार वितरण कार्यक्रम का सयोंजन करते हुए समाज के सभी प्रतिभाशाली छात्रों को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

 

इस अवसर पर एनसीआर के कई गणमान्य माहेश्वरी नागरिको एवं नोएडा की विभिन्न संस्थाओं के पदाधिकारियों को भी आमंत्रित किया गया। माहेश्वरी समाज समय समय पर इस प्रकार के कार्यक्रम करता रहता है। इन आयोजनो से संस्था की विभिन्न प्रतिभाओं को आगे बढ़ने का मौका मिलता है।

संस्था के अध्यक्ष अरविन्द सांवल अपने उद्बोधन में कहा की आज माहेश्वरी समाज सभी क्षेत्रो में देश की प्रगति में अग्रणीय रूप से भागीदार है। हम सदैव अपने कार्यक्रमों के माध्यम से अपनी सांस्कृतिक विरासत को जीवंत रूप से प्रदर्शित करते रहते हैं, एवं आज की सामयिक समस्याओं को उठाने का प्रयास करते हैं। समाज को आज के परिवेश के अनुरूप देश की जवलंत समस्याओं के समाधान में अपनी भागीदारी बढानी चाहिए। उन्होंने युवा वर्ग को इसके लिए आगे आने का आवाहन किया।

पूर्व अध्यक्ष प्रकाश इनाणी ने संस्था की ओर से आमंत्रित सभी अथिथियों स्वागत करते हुए समाज द्वारा किये गए कल्याण कार्यो की जानकारी दी|  संस्थापक अध्यक्ष श्री आर पी सोनी जी ने बताया की माहेश्वरी समाज नोएडा, पिछले 13 से अधिक वर्षो से समाज के विभिन्न वर्गों के उत्थान एवं जन जीव सेवा के लिए निरन्तर कार्यरत है।

महासचिव दिलीप बाहेती ने कार्यक्रम के सफल संयोजन के लिए सभी कार्यकर्ताओं को धन्यवाद दिया। साथ ही सुन्दर सजावट एवं सांस्कृतिक आयोजन में विभिन्न सहयोग एवं कुशल प्रबंधन के लिए श्रीमती सरिता सोनी, श्रीमती संगीता चांडक, श्रीमती कविता मूंदड़ा, श्रीमती रंजना लखोटिया,  श्रीमति राधा दमानी, श्रीमती सारिका माहेश्वरी, श्रीमति सुकृति सोनी, एवं श्रीमति शालिनी माहेश्वरी, श्रीमती मधु झंवर, श्रीमती जयश्री भंडारी का आभार किया। साथ ही कार्यक्रम के सफल आयोजन में सहयोग के लिए आरपी सोनी,  विजय सोनी, प्रकाश इनाणी, श्यामसुंदर सोनी, कपिल लखोटिया, अजीत परवाल, नितिन झंवर, दिनेश माहेश्वरी, सुजीत सारडा एवं युवा सदस्य कृष्णा सोनी, आदित्य सोनी, हर्ष सोनी, नितेश सोनी, निकुंज चांडक, आलोक इनाणी, क्षितिज सादानी एवं अन्य सदस्यों को बधाई देते हुए धन्यवाद दिया एवं सभी आगंतुक अथितियों को सुरुचि पूर्ण भोजन के लिए आमंत्रित किया। काय्रक्रम में सम्मिल्लित माहेश्वरी समाज के सदस्य बसंत सोनी, अशोक सोनी, ओपी अजमेरा, केके झवर, आर एन मालू, दिनेश चांडक, सुशील चांडक, वासु राठी, राकेश माहेश्वरी, दीपक माहेश्वरी, केके सादानी, विजय मालपानी, रविन्द्र मूंदड़ा, रमाकांत माहेश्वरी, अनिल मंत्री, नरेश सोढानी, पवन शर्मा सहित अन्य मौजूद रहे।

 

Please follow and like us:
Pin Share

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

RSS
Follow by Email