Noida news : नोएडा शहर की बिजली की समस्याओं को लेकर बिजली मंत्री से मिले फोनरवा अध्यक्ष

 Noida news : नोएडा शहर की बिजली की समस्याओं को लेकर बिजली मंत्री से मिले फोनरवा अध्यक्ष
Share this post

 

Noida news : शहर में चल रही बिजली की समस्याओं को लेकर पिछले दिनों प्रबंध निदेशक पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम से फोनरवा की बैठक के बाद फोनरवा द्वारा बताए गए कार्यों एवं अधिकारियों द्वारा बताई गई बजट की कमी और उसके निवारण में आ रही समस्याओं, सुझावों व  मांगों को लेकर बिजली मंत्री एके शर्मा से लखनऊ में मुलाकात की, मुलाकात के दौरान बताया कि बरसों से हर बार गर्मियों में यही होता है समस्या समाधान नही हो रही है। हर वर्ष गर्मियों के दिनों में नो पावर कट जोन नोएडा नो पावर में बदल जाता है।
हमारे आरडब्ल्यूए अध्यक्ष हमारे शहर के सेक्टरो में कई बार पूरे 2 दिन विधुत कटौती होती है। बारिश आंधी आते ही सबसे पहले बिजलीं जाती है। जब हमने इस संबंध में शहर के सभी अभियंताओं, एसडीओ, मुख्य अभियंता  और प्रबंध निदेशक के साथ बैठक की तब उन्होंने बताया कि हमें जो बजट मिला था वह नाकाफी है। इस समय शहर के इंफ्रास्ट्रक्चर  को सुधारने के लिए जर्जर पोल को बदलने, केबिल बदलने,  पैनल को बदलने आदि बहुत सारी जरूरत है, इनके लिए और अधिक बजट की जरूरत है यदि यह बजट मिलता है तो हम इनका समस्याओं का निस्तारण कर नोएडा को आगामी वर्षों बिजलीं की समस्या से निजात पा सकते है।  बिजली मंत्री से अनुरोध किया कि जब  शहर सबसे अधिक राजस्व विद्युत बिल के रूम में दे रहा है तो विभाग को भी शहर के लिए पैसा खर्च करना चाहिए बजट मिलना चाहिए।
आगामी वर्षों के लिए अभी से  प्लान बनाना चाहिए नवंबर से  जनवरी के बीच सभी लाइनों की जब बिजली की कम जरूरत होती है तो इन सभी लाइनों की मरम्मत किया जाना चाहिए जिससे अगले वर्ष से यह समस्या न हो।
बिजली मंत्री द्वारा आश्वासन दिया गया साथ ही प्रबंधक पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम से दूरभाष पर वार्ता की नोएडा के लिए कितना बजट चाहिए भेजिए और हम उसे देने की पूरी कोशिश करते हैं जिससे सर्दियों में पूरी लाइन नोएडा की मरम्मत हो जाए कहीं कोई कमी न हो। अभी जो भी समस्याएं आ रही है उनका भी निस्तारण कराइए।

Please follow and like us:
Pin Share

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

RSS
Follow by Email