Noida news : भगवान परशुराम अवतरण समारोह का हुआ भव्य आयोजन

 Noida news : भगवान परशुराम अवतरण समारोह का हुआ भव्य आयोजन
Share this post

 

Noida news : नोएडा। भगवान परशुराम अवतरण दिवस के शुभ अवसर पर ब्रह्मास्त्र ब्राह्मण संघ द्वारा नोएडा के सेक्टर -91 स्थित पंचशील बालक इंटर कॉलेज के ऑडिटोरियम हॉल में भगवान परशुराम अवतरण दिवस का आयोजन बड़े धूमधाम से किया गया । इस अवसर पर मुख्य अथिति के रूप में पहुँचे क्षेत्रीय सांसद डॉ0 महेश शर्मा व विशिष्ठ अतिथि के रूप में पहुँचे दिल्ली के सांसद मनोज तिवारी, अलीगढ सांसद सतीश गौतम, एमएलसी श्रीचन्द्र शर्मा,  फोनरवा अध्यक्ष योगेन्द्र शर्मा, चेयरमैन जिला पंचायत दादरी गीता पंडित ने दीप प्रजुल्लित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया।
वही कार्यक्रम के दौरान गाये गए भक्ति मय भजनों से सभागार में उपस्थित लोग मंत्र मुग्ध हो गए। और समस्त सभागार तालिओं की गड़गडाहट से गूंज उठा।
इस दौरान मुख्य अतिथि सहित मंचासीन सभी सम्मानित अतिथिओं ने भगवान परशुराम की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर भगवान परशुराम का आशीर्वाद लिया। इस दौरान प्रांगण में ब्राह्मण समाज के लगभग पन्द्रह सौ से अधिक प्रतिष्ठित लोग व मात्रशक्ति उपस्थित रही।

वही इस दौरान विशिष्ट अतिथि के रूप में पहुँचे भाजपा के दिल्ली सांसद व भोजपुरी गीतकार मनोज तिवारी ने सभागार में उपस्थित सभी लोगों को भगवान परशुराम जन्मोत्सव की शुभकामनायें देने के साथ साथ उन्होंने अपनी मधुर वाणी से दिव्य गीतों का गायन कर सभागार में उपस्थिति लोगों का मन मोह लिया जिसमें प्रमुख रूप से “ऐसा लगता हैं कि सारे संसार में मनती हैं आज भगवान परशुराम जयन्ती हैं ” मंदिर अब बनने लगा हैं, अयोध्या अब सजने लगी हैं ” आदि प्रमुख गीतों से प्रांगण में उपस्थित लोग झूमने लगे वही तालियों कि गंड़गड़ाहट से सभागार गूंज उठा। वही अंत में अभी लोगों को शुभकामनायें दे कर उन्होंने अपनी वाणी को विराम दिया।

जबकि विशिष्ट अतिथि के रूप में आये अलीगढ सांसद सतीश गौतम ने कहा कि ब्राम्हण समाज को अभी भी एक जुटता दिखाने कि जरुरत हैं ब्राह्मण समाज सदैव अग्रणी रहा हैं और रहेगा लेकिन कही न कही हमारी कमजोरी का अन्य लोग फायदा उठाते आ रहे हैं और ऐसे लोगों ने आपस में भिड़ाने का काम किया हैं उसे हमें समझना पड़ेगा।

इस कार्यक्रम में पहुँचे एम एल सी श्री चन्द्र शर्मा ने परशुराम भगवान के मंदिर और ब्राह्मण भवन के निर्माण हेतु फोनरवा अध्यक्ष योगेन्द्र शर्मा के प्रस्ताव का समर्थन किया।  भगवान परशुराम के मंदिर के साथ साथ एक इंस्टिट्यूट के लिए एक स्थल की व्यवस्था की जाए जिसमें शिक्षा की व्यवस्था हो गरीब परिवार के योग्य बच्चों को फ्री कोचिंग की व्यवस्था की जाए और उसी में भगवान परशुराम का एल विशाल मंदिर प्रतिष्ठित हो।

वही  मुख्य अतिथि के रूप में पहुँचे क्षेत्रीय सांसद डॉ महेश शर्मा ने कहा कि हम सदैव आपके सभी के साथ हैं और भविष्य में भी रहेंगे, रही बात भगवान परशुराम के मंदिर निर्माण की हैं उसके लिए हमारे छोटे भाई एम एल सी श्री चन्द्र शर्मा ने जो कहा हैं उसके लिए में तैयार हूँ इसके लिए एक ट्रस्ट को बनाने की जरुरत हैं जिसमें ब्राम्हण समाज के प्रतिष्ठित व संभरान्त लोगों को जोड़कर एक टीम बनाई जाए और साफ छवि के लोगों को इसमें रखा जाए।
अंत में क्षेत्रीय सांसद डॉ महेश शर्मा ने ब्राह्मण भवन और भगवान परशुराम के मंदिर लिए बनने वाले ट्रष्ट को 21 लाख रुपये की धनिराशि देने की घोषणा की । वही भव्य भवन निर्माण के लिए त्रिवेणी अलमीरा के सी एम डी  वरुण तिवारी ने 11 लाख रुपये के अलावा लॉरेट बिल्डर के चेयरमैन राजीव शर्मा आदि ने भी विशेष योगदान देने की घोषणा की।

आयोजक ब्रह्मास्त्र ब्राह्मण संघ द्वारा ब्राह्मण गौरव सम्मान से
1. तेजस्वी कुमार शर्मा (तीन बार के विश्व योग विजेता)
2. निशा शर्मा (योग में विशिष्ट उपलब्धि के साथ एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में स्थान)
3. ओजस्वी शर्मा (क्रिकेट में अंडर 16 यूपी टीम में चयनित)
4. निशा पांडेय (नीट परीक्षा में सामान्य वर्ग में 99.97 प्रतिशत के साथ भारत में अंडर 100 में चयनित, वर्तमान में केजीएमसी लखनऊ में एमबीबीएस प्रथम वर्ष में अध्ययन रत)
5. सर्वेश उपाध्याय (योग शिक्षक,विश्व विजेता तेजस्वी शर्मा एवम निशा शर्मा के गुरु) की प्रमाण पत्र और प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

ब्रह्मास्त्र ब्राह्मण संघ के महासचिव डी डी तिवारी, उपाध्यक्ष अनुपम शर्मा, कोषाध्यक्ष सुभाष चंद्र पांडे, पुनीत पांडे, सचिव अनुभव शर्मा, जितेंद्र मिश्रा, महेश काशव,चंद्रेश शर्मा, संगठन सचिव राहुल द्विवेदी, प्रतुल पांडेय,अनुज त्रिपाठी, अभिनव पांडेय, मुकुल बाजपेयी आदि ने उपस्थित हुए शहर के गणमान्य विप्रजनों का स्वागत सम्मान किया।
कार्यक्रम आयोजन समिति के संयोजक त्रिलोक शर्मा, प्रधान मुकेश शर्मा, अखिल शर्मा, हरिदत्त शर्मा, एस सी मिश्रा, टी सी गौर, अशोक शर्मा, विनोद शर्मा, आदि को सफल आयोजन के लिए सभी ने बधाई दी।

Please follow and like us:
Pin Share

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

RSS
Follow by Email