Noida News : दिनदहाड़े बलात्कार की घटना को अंजाम देने वाले दुष्कर्मी को आजीवन कारावास की सजा

 Noida News : दिनदहाड़े बलात्कार की घटना को अंजाम देने वाले दुष्कर्मी को आजीवन कारावास की सजा

Noida News: Life imprisonment to the rapist who carried out the rape incident in broad daylight

Share this post
Noida News : नाबालिग स्कूली छात्रा के साथ दिनदहाड़े स्पाइस मॉल के पास खाली मैदान में बलात्कार की घटना को अंजाम देने वाले दुष्कर्मी को कोर्ट ने सश्रम आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। आरोपी पर एक लाख रुपये का अर्थदंड भी लगाया गया है। पुलिस व अभियोजन पक्ष की गहन पैरवी के कारण आरोपी को न्यायालय एडीजे/ पोक्सो- 1 गौतमबुद्धनगर ने मात्र 4 माह 15 दिन में यह सजा सुनाई है।

Noida News :

मूल रूप से ग्राम बहचावा थाना इगलास अलीगढ़ निवासी सनी पुत्र जगदीश मोरना गांव में किराए पर रहता था। उसने गत 27 जुलाई 2022 को स्कूल जा रही एक नाबालिग छात्रा  का अपहरण कर लिया और स्पाइस मॉल के पास खाली स्थान में उसके साथ जबरन दुष्कर्म किया। थाना सेक्टर 24 पुलिस ने मुठभेड़ के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। मुठभेड़ के दौरान आरोपी के पैर में गोली लगी थी। नाबालिग छात्रा के परिजनों की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ  अपहरण, दुष्कर्म व पोक्सो  एक्ट सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया था।
  न्यायालय एडीजे/ पोक्सो- 1 गौतमबुद्धनगर मैं मामले की सुनवाई हुई। कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर पुलिस एवं अभियोजन अधिकारी नीटू विश्नोई ने बाल संबंधित अपराध में गहन पैरवी की। इस दौरान न्यायालय में आरोपी के खिलाफ डीएनए रिपोर्ट सहित विभिन्न साक्ष्यों के अलावा 10 गवाहों को पेश किया गया। पीड़ित छात्रा तथा गवाहों के बयानों के आधार पर न्यायाधीश डॉ अनिल कुमार ने आरोपी को दोषी ठहराते हुए उसे आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। आरोपी पर एक लाख रुपये का अर्थदंड भी लगाया गया है। अर्थदंड जमा न करने पर उसे 6 माह अतिरिक्त कारावास की सजा भी भुगतनी होगी। आरोपी द्वारा जमा कराए गए अर्थदंड में से 80 प्रतिशत धनराशि पीड़ित किशोरी को दी जाएगी। न्यायालय से सजा पाया आरोपी वर्तमान में लुक्सर स्थित जिला कारागार में निरुद्ध है।
Please follow and like us:
Pin Share

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

RSS
Follow by Email