Noida news : आईटीसी की सीएसआर पहल “बाउंस ऑफ जॉय” उत्तर प्रदेश के शिक्षा विभाग और स्टेयर्स फाउंडेशन के साथ भागीदारी में लॉन्च हुई

 Noida news : आईटीसी की सीएसआर पहल “बाउंस ऑफ जॉय” उत्तर प्रदेश के शिक्षा विभाग और स्टेयर्स फाउंडेशन के साथ भागीदारी में लॉन्च हुई
Share this post

 

 

Noida news : नोएडा। आईटीसी ने उत्तर प्रदेश के शिक्षा विभाग और स्टेयर्स फाउंडेशन के साथ मिलकर एक नई सीएसआर पहल बाउंस ऑफ जॉय लॉन्च की है। इसका उद्देश्य फुटबाल के खेल से जुड़ी नई प्रतिभाओं को बढ़ावा देना है। इस रणनीतिक भागीदारी से खेलों के माध्यम से समग्र विकास को बढ़ावा देने की सामूहिक प्रतिबद्धता का पता चलता है।

गौतम बौद्ध नगर के जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने सरकारी निकायों और स्टेयर्स फाउंडेशन के बीच सहयोग पूर्ण प्रयास को मजबूत करते हुए, जिला विद्यालय निरीक्षक (डीआईओएस) श्री धर्मवीर सिंह और बीएसए श्री राहुल पंवार की उपस्थिति में कार्यक्रम का उद्घाटन किया।

बाउंस ऑफ जॉय” कार्यक्रम के उद्घाटन का चरण एक बेहद सफल ऑनलाइन प्रशिक्षण सत्र के साथ शुरू हुआ, जिसमें शारीरिक शिक्षा के प्रति समर्पित 100 से अधिक शिक्षकों ने भाग लिया। विभिन्न स्कूलों से विशेष रूप से जुड़े इन शिक्षकों ने बच्चों की अनूठी जरूरतों को समझने के लिए गहन प्रशिक्षण लिया। इसके जरिये उन्हें न केवल फुटबॉल में उत्कृष्टता हासिल करने के लिए बल्कि एक परिपूर्ण व्यक्ति के रूप में तैयार होने में भी सक्षम बनाया गया।

कार्यक्रम के दौरान शारीरिक शिक्षा (फिजिकल एजुकेशन) के शिक्षकों को उनके असाधारण योगदान और प्रतिबद्धता को स्वीकार करते हुए मान्यता प्रमाण पत्र सौंपे गए। यह मान्यता सुनिश्चित करती है कि ये शिक्षक अपने संबंधित स्कूलों में युवा प्रतिभाओं के लिए प्रभावी मार्गदर्शक और परामर्शदाता की भूमिका निभा सकते हैं।

 

गौतम बौद्ध नगर नोएडा (यूपी) के जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा (आईएएस) ने बाउंस ऑफ जॉयकार्यक्रम का समर्थन करते हुए कहा, “बाउंस ऑफ जॉय कार्यक्रम खेल के जरिये हमारे युवाओं की क्षमता को उजागर करने के लिहाज से एक सराहनीय पहल है। इस तरह के लक्षित प्रयासों का हमारी युवा पीढ़ी पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता देखना खुशी की बात है। मैं जीबी नगर के लिए इस तरह की सीएसआर पहल से बहुत खुश हूं और इस पर और साथ ही, युवाओं और खेलों के लिए ऐसी किसी भी पहल पर व्यक्तिगत रूप से ध्यान और समर्थन देता रहूंगा।

उत्तर प्रदेश राज्य सरकार के साथ हालिया साझेदारी पर अपनी खुशी जाहिर करते हुए, आईटीसी लिमिटेड के मुख्य परिचालन अधिकारी (बिस्कुट और केक क्लस्टर) श्री अली हैरिस शेरे ने जमीनी स्तर की प्रतिभाओं के पोषण के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने राज्य के युवाओं के प्रति अपनी दीर्घकालिक प्रतिबद्धता पर जोर देते हुए कहा, “उत्तर प्रदेश की राज्य सरकार के साथ मिलकर, हम महत्वाकांक्षी युवा फुटबॉलरों के जीवन पर सकारात्मक प्रभाव डालने और फिटनेस और खेल कौशल की संस्कृति को बढ़ावा देने की इच्छा रखते हैं।

स्टेयर्स फाउंडेशन के प्रेसिडेंट श्री सिद्धार्थ उपाध्याय ने कार्यक्रम के मुख्य उद्देश्यों पर जोर देते हुए कहा, हम खेल की व्यापक बदलाव लाने की क्षमता पर भरोसा करते हैं और ‘बाउंस ऑफ जॉय’ कार्यक्रम उसी विश्वास का प्रतीक है। पीई शिक्षकों को सशक्त बनाकर, हम एक ऐसा प्रभाव डालना चाहते हैं जिससे अनगिनत युवाओं के जीवन में सकारात्मक रूप से बदलाव हो।

इस अवसर पर वरिष्ठ आईएएस डॉ. डी भल्ला (सेवानिवृत्त) भी उपस्थित रहे, जो वर्तमान में नागालैंड के मुख्यमंत्री के सलाहकार के रूप में कार्यरत हैं। उन्होंने इस पहल पर खुशी जताई और बच्चों को आशीर्वाद दिया।

बाउंस ऑफ जॉय कार्यक्रम का यह पायलट चरण उत्तर प्रदेश के 100 सरकारी स्कूलों के माध्यम से एक लाख बच्चों के जीवन को छूने और अपनी पहुंच और प्रभाव को बढ़ाने के लिए तैयार है।

बदलाव की यह यात्रा आगे बढ़ने के साथ, आईटीसी सनफीस्ट और स्टेयर्स फाउंडेशन जीवन की चुनौतियों से निपटने में सक्षम कुशल फुटबॉलर खिलाड़ियों और जिम्मेदार नागरिकों को तैयार करने की अपनी प्रतिबद्धता पर कायम हैं। बाउंस ऑफ जॉय कार्यक्रम खेल के माध्यम से एक उज्जवल भविष्य को आकार देने के प्रति उसके अटूट समर्पण का उदाहरण पेश करता है।

Please follow and like us:
Pin Share

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

RSS
Follow by Email