Noida news : शहीद स्मारक पर स्वतंत्रता दिवस मनाया और शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई

 Noida news : शहीद स्मारक पर स्वतंत्रता दिवस मनाया और शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई
Share this post

Noida news : शहीद स्मारक सेक्टर-29 नोएडा में गौतमबुद्ध नगर के शहीदों के परिजनों द्वारा पुष्पांजलि अर्पित की गई। यह स्मारक नोएडा प्राधिकरण की सक्रिय सहायता से गौतमबुद्ध नगर के निवासियों द्वारा बनाया गया था। 1999 में कारगिल युद्ध में हताहतों की संख्या के बाद तीनों सेनाओं से लिए गए सेवानिवृत्त रक्षा सेवा कर्मियों के नेतृत्व में। देश में एकमात्र त्रि-सेवा स्मारक 13 अप्रैल 2002 को तीनों सेनाओं के प्रमुखों द्वारा राष्ट्र को समर्पित किया गया था।
76वें स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्रीय ध्वज और हमारे रक्षा बलों के झंडे पृष्ठभूमि में शानदार ढंग से लहरा रहे थे, जिससे स्मारक का माहौल और भी शानदार हो गया। इसे चारों ओर राष्ट्रीय झंडों से सजाया गया था।
यह गौतमबुद्ध नगर के 39 शहीदों के प्रति एक भावपूर्ण श्रद्धांजलि और श्रद्धांजलि है। सबसे पहले शहीद स्मारक के औपचारिक प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल वाईपी खुराना द्वारा पुष्पांजलि अर्पित की गई। इसके बाद शहीदों के निकटतम संबंधियों के परिवार। फ्लाइट लेफ्टिनेंट जेपी शर्मा, श्रीमती शर्मा, नरेश शर्मा, कर्नल एमपी छिब्बर, श्रीमती छिब्बर, कर्नल और श्रीमती थापर, श्रीमती सविता सिंह और श्रीमती पुनिया।
इसके बाद लेफ्टिनेंट जनरल एसके वर्मा, मेजर जनरल डीके सेन, ब्रिगेडियर बाली और हक ग्रुप कैप्टन मनोचा, कमांडर नरिंदर महाजन, कर्नल लालचंदानी, वेनीश राय, मेहता, शार्दुल सिंह, महेंद्र कुमार और संजय खरबंदा (सभी रक्षा बलों से सेवानिवृत्त) ने श्रद्धांजलि अर्पित की। जब श्रद्धांजलि अर्पित की जा रही थी, तो सम्मानित जनसमूह की आँखों में सुन्नता देखी जा सकती थी।
समारोह का समापन मेमोरियल के कर्मचारियों को मिठाई वितरण के साथ हुआ।

Please follow and like us:
Pin Share

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

RSS
Follow by Email