Noida news : एमिटी विश्वविद्यालय में कैरियर प्लानिंग सत्र का आयोजन

 Noida news : एमिटी विश्वविद्यालय में कैरियर प्लानिंग सत्र का आयोजन
Share this post

 

Noida news : जीवन में लक्ष्य प्राप्त करने के लिए 12वी कक्षा उत्तीर्ण करने के बाद छात्रों के लिए कैरियर योजना अत्यंत महत्वपूर्ण होती है। प्रोग्राम व संस्थान को चुनने के भ्रम को और छात्रों कीे क्षमता, रूचियों और कौशल को पहचानकार उनका मार्गदर्शन करने के लिए एमिटी विश्वविद्यालय द्वारा कैरियर प्लानिंग सत्र का आयोजन आई टू ब्लाक सभागार में किया गया। इस अवसर पर प्रवेश लेने वाले छात्रों और उनके अभिभावकों को प्रवेश प्रक्रिया, छात्रवृत्ती आदि की विस्तृत जानकारी प्रदान की गई। इस कैरियर प्लानिंग सत्र में एमिटी विश्वविद्यालय उत्तरप्रदेश की वाइस चांसलर डा बलविंदर शुक्ला, एमिटी साइंस टेक्नोलॉजी एंड इनोवेशन फांउडेशन के अध्यक्ष डा डब्लू सेल्वामूर्ती और एडमिशन निदेशक मेजर जनरल भाष्कर चक्रवर्ती द्वारा जानकारी प्रदान की गई।

एमिटी विश्वविद्यालय उत्तरप्रदेश की वाइस चांसलर डा बलविंदर शुक्ला ने कहा कि एमिटी छात्रों के सर्वागीण विकास के लिए प्रतिबद्ध है और हम हर छात्र को सफलता की एक कहानी बनाना चाहते है। गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के साथ हम छात्रों में मानव मूल्यांे को पोषित करते है। तेजी से बदलते इस वैश्विक परिवेश में छात्रो ंको प्रतिस्पर्धा के लिए तैयार करते है जिससे चाहे वे व्यापार करे या कोरपोरेट विश्व का हिस्सा बने, सदैव सफल रहे। उन्होनें कहा कि हम छात्रों को वैश्विक नागरिक बनाने के लिए वैश्विक अनावरण प्रदान करते है जिससे वे अन्य देशों की संस्कृतियों और व्यापारिक संस्कृतियों को भी जाने।

एमिटी साइंस टेक्नोलॉजी एंड इनोवेशन फांउडेशन के अध्यक्ष डा डब्लू सेल्वामूर्ती ने कहा कि आज जो अभिभावक यहां आये है वे अपने बच्चों के भविष्य के प्रति सजग है। एमिटी विश्वविद्यालय सदैव आपका सही मार्गदर्शन करते हुए आपके सपनों को सच करने में सहायता करता है। हम छात्रों को शारीरिक, मानसिक और आध्यात्मिक विकास में सहायक बन उन्हे शैक्षणिक डिग्री प्रदान करते है। हम छात्रों को रोजगार प्राप्त करने वाले व्यक्ति की बजाय रोजगार प्रदाता बनने वाले व्यक्ति बनने के लिए प्रेरित करते है। सबसे अधिक हम उन्हे जीवन मे चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार करते है।

एडमिशन निदेशक मेजर जनरल भाष्कर चक्रवर्ती ने जानकारी देते हुए बताया कि एमिटी अवसरों का सागर है और आज विकसित हो रहे भारत में आपकी भूमिका को महत्वपूर्ण बनाते हुए एमिटी आपको विकास के अवसर प्रदान कर रहा है। किसी भी संस्थान मे ंप्रवेश लेने से पूर्व यह जरूर समझे की क्या पढ़ना है और कहां पढ़ना है, क्षमता को पहचाने और डिग्री के बाद भविष्य क्या होगा इस पर विचार करें। उन्होने एमिटी विश्वविद्यालय के पाठयक्रमों की विस्तृत जानकारी प्रदान की।

इस अवसर पर अभिभावकों और छात्रों ने कोर्स से संबधित कई प्रश्न किये जिनके उन्हे जवाब प्रदान किये गये। अभिभावको और छात्रों से रूचि के अनुरूप एमिटी विश्वविद्यालय के विभिन्न संस्थानों में शिक्षकों से मुलाकात की और उपलब्ध सुविधाओं की जानकारी प्राप्त की। इस ओपन हाउस कार्यक्रम में एमिटी लॉ स्कूल के चेयरमैन डा डी के बद्योपाध्याय, एमिटी विश्वविद्यालय के फैकल्टी ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज के डीन डा संजीव बंसल, एमिटी स्कूल ऑफ इंजिनियरिंग एंड टेक्नेालॉजी के सुयक्त निदेशक डा मनोज पंाडेय ने अपने विचार रखे।

Please follow and like us:
Pin Share

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

RSS
Follow by Email