Noida News : हर्षोल्लास व धूमधाम से मना मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल नोएडा का वार्षिकोत्सव

 Noida News : हर्षोल्लास व धूमधाम से मना मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल नोएडा का वार्षिकोत्सव
Share this post

 

Noida News : ग्रेटर नोएडा स्थित गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय के सभागार में शनिवार को मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल का वार्षिकोत्सव हर्षोल्लास तथा धूमधाम से मनाया गया। मुख्य अतिथि तथा अन्य अतिथियों के आगमन के साथ दीप प्रज्ज्वलित कर ईश-वंदना का गायन किया गया। कार्यक्रम के दौरान अति विशिष्ट सेवा मेडल से सम्मानित ‘मेजर जनरल विक्रम देव डोगरा’ ने मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित होकर उत्सव में चार चाँद लगा दिए। इसके अतिरिक्त मानव रचनाइंटरनेशनल स्कूल नोएडा के चेयरमैन चरनजीत अरोड़ा, कार्यकारी निदेशक लवकेश मगु के साथ-साथ मानव रचना शिक्षण संस्थाओं के मुख्य सदस्यों ने अतिथि के रूप में उपस्थित होकर कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई। विद्यालय की प्रधानाचार्या सुश्री निंदिया साकेत ने अतिथिगणों को उपहार भेंट कर उनका स्वागत किया

Noida News : वार्षिकोत्सव के दौरान मुख्य अतिथि ने कहा कि विद्यालय प्रबंधन द्वारा बच्चों के चरित्र निर्माण के साथ बेहतर शिक्षा देने का जो कार्य किया जा रहा है वह काफी सराहनीय है। विद्यालय की प्रधानाचार्या ने कहा कि गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के साथ विद्यार्थियों का मानसिक, शारीरिक एवं बौद्धिक विकास करना ही विद्यालय का लक्ष्य है। आज यहविद्यालय सभी प्रकार की गतिविधियों एवं शिक्षण-सुविधाओं के कारण सफलता के शिखर पर है। विद्यालय को आगे बढ़ाने में यहाँ के बच्चों, अभिभावकों एवं शिक्षकों का अहम योगदान रहा है।

Noida News : कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय के बैंड की शानदार प्रस्तुति द्वारा हुआ, जिनकी मनमोहक धुनों को सुनकर वहां उपस्थित सभी लोग झूम उठे। विद्यालय के कॉयर ग्रुप ने भी अपनी स्वर-लहरियों का जादू बिखेरा। विद्यार्थियों ने सगर्व वार्षिक रिपोर्ट पढ़ते हुए विद्यालय की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला, जिसे सुनकर संपूर्ण सभागार तालियों की ध्वनि से गूंज उठा।
कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण नाटिका एनचांटेशिया (अ डे ऑफ मिस्टिकल वंडर्स) रही। इस नाटिका ने दर्शकों का मन मोह लिया और उन्हें रहस्यों एवं तिलिस्मों की दुनिया में पहुँचा दिया। नाटिका को बड़ी खूबसूरती से विभिन्न नृत्य शैलियों पर आधारित गीतों में पिरोया गया था, जिन्हें देखकर सभी मंत्रमुग्ध हो गए। नन्हें-मुन्नों का नृत्य भी मनोहारी था।

Please follow and like us:
Pin Share

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

RSS
Follow by Email