Noida news : डीडी आरडब्लूए द्वारा जूम एप पर एक ऑनलाइन मीटिंग का आयोजन किया

 Noida news : डीडी आरडब्लूए द्वारा जूम एप पर एक ऑनलाइन मीटिंग का आयोजन किया
Share this post

 

 

Noida news : डीडी आरडब्लूए द्वारा जिले की समस्याओं को जानने हेतु डीडीआरडब्लूए अध्यक्ष एन पी सिंह और सेक्रेटरी जनरल शेर सिंह भाटी द्वारा जूम एप पर एक ऑनलाइन मीटिंग का आयोजन किया। मीटिंग का संचालन सीनियर उपाध्यक्ष संजीव कुमार द्वारा किया गया।

मीटिंग में नोएडा, ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट से से आने को आरडब्ल्यूए, फेडरेशन, विलेज फेडरेशन इत्यादि द्वारा प्रतिभा किया गया और अपने-अपने सेक्टर की समस्याओं से फेडरेशन को अवगत करवाया गया।

मीटिंग के दौरान अधिकतर आरडब्लूए द्वारा कुत्तों की समस्याओं से हो रही परेशानियों के विषय में अवगत करवाया।

कुत्तों की समस्या से अवगत करवाने वालों में डीडीआरडब्लूए पैटर्न  ए एन धवन, सीनियर उपाध्यक्ष संजीव कुमार, सेक्टर 52 से अमरीश त्यागी ग्रेटर नोएडा से जितेंद्र भाटी, धर्मवीर यादव, सेक्टर 27 नोएडा से लोकेश कश्यप, सेक्टर 41 से श्री अनिल खन्ना द्वारा प्रमुखता से कुत्तों से होने वाली समस्या के विषय में मीटिंग का ध्यान आकर्षित किया और तुरंत प्राधिकरण की मदद से कुत्तों की समस्या से समाधान की मांग करी।

ए एन धवन (पैटर्न) डीडी आरडब्लूए द्वारा फ्री होल्ड की समस्या के बारे में अवगत करवाया। ए एन धवन द्वारा बताया कि अनेकों वर्षों तक फ्री होल्ड के मुद्दे पर कार्य करने के उपरांत फाइल शासन तक जा चुकी है और अनेकों वर्ष बीतने के उपरांत भी इसका कोई समाधान अभी तक नहीं हो पाया है। सभी को मिलकर फ्री होलड के मुद्दे पर कार्य करने की आवश्यकता है।

ए एन धवन द्वारा नोएडा बोर्ड में पब्लिक रिप्रेजेंटेशन के विषय पर भी प्रकाश डाला श्री धवन जी के अनुसार नोएडा बोर्ड में हमारे विधायक और संसद की सदस्यता तो होनी ही चाहिए।

ए एन धवन द्वारा वेंडर जोन की समस्या को भी प्रमुख समस्याओं में शुमार करने हेतु अनुरोध किया गया श्री ए एन धवन विंटर कमेटी के मेंबर भी रहे हैं उनके अनुसार उनके समय में 800 एप्लीकेशन वेल्डिंग जोन के लिए आई थी जिसमें से आदि से ज्यादा फर्जी एप्लीकेशन थी। प्राधिकरण द्वारा बिना किसी जांच पड़ताल के शहर के माथे पर सेक्टर की मुख्य सड़कों पर वेंडिंग जोन बनाकर जो गलत कार्य किया है इससे शहर के सभी निवासी तस्त और परेशान है।

डीके सिंह द्वारा ग्रेटर नोएडा से ट्रैफिक की समस्या पर प्रकाश डाला गया। उनके अनुसार ग्रेटर नोएडा की सड़कों पर सीसीटीवी के साथ रेड लाइट की व्यवस्था होनी चाहिए ताकि ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार हो सके।

ग्रेटर नोएडा से शेर सिंह भाटी और जितेंद्र भाटी द्वारा ग्रेटर नोएडा शहर में ट्रैफिक से होने वाली समस्याओं पर प्रकाश डाला श्री भतीजी के अनुसार ग्रेटर नोएडा में घुसते ही परी चौक पर और जगत फार्म पर हर समय जाम लगा रहता है सुबह और दोपहर को सभी स्कूलों की एक ही साथ छुट्टी होने के चलते भी जाम की स्थिति भयंकर हो जाती है यदि स्कूलों के छुट्टी के समय में कुछ परिवर्तन किया जाए तो समस्या का समाधान किया जा सकता है।

नोरवा से अध्यक्ष रंजन तोमर द्वारा भी मीटिंग में प्रतिभा किया गया जिले की मुख्य समस्याओं से सभी को अवगत करवाया।

सेक्टर 93 से रजनीश नंदन द्वारा हाइलाइट सोसाइटी में एंटी लारवा और फोगिंग ना होने की समस्या से श्री एन पी सिंह जी और मीटिंग में आए सभी मेंबर्स को अवगत करवाया। फोगिंग ना होने से डेंगू, मलेरिया इत्यादि से निवासी ट्रस्ट हो चुके हैं इन सब की जिम्मेदारी प्राधिकरण को लेनी होगी और हाई राइज सोसाइटी में भी प्राधिकरण की ओर से स्वच्छता के मध्य नजर फागिंग और एंटी लार्वा स्प्रे करवाने की आवश्यकता है।

रजनीश नंदन द्वारा पुलिस विभाग द्वारा हर महीने होने वाली मीटिंग बंद होने से होने वाली समस्या के बारे में भी अवगत करवाया।

सेक्टर 34 से चमोली, एम सी भारद्वाज व अन्य द्वारा द्वारा वीकली मार्केट और वेंडर से होने वाली समस्याओं के निवारण हेतु अनुरोध किया गया।

सेक्टर 53 से अध्यक्ष अनिल सिंह जी द्वारा नए सीईओ डॉक्टर लोकेश एम जी को समाधान दिवस की शुरुआत के लिए धन्यवाद और बधाई दी।

डीडीआरडब्लूए अध्यक्ष द्वारा मीटिंग की आखिर में सभी समस्याओं को तुरंत सभी विभागों को अवगत करवाते हुए निस्तारण कराए जाने का भरोसा दिया और 10 दिन के भीतर पुलिस विभाग, नोएडा प्राधिकरण, ट्रैफिक विभाग, बिजली विभाग इत्यादि से ऑनलाइन मीटिंग और पर्सनल मीटिंग के जरिए समस्याओं के समाधान करवाने की बात कही।

एन पी सिंह द्वारा सभी मेंबर से अपनी मेंबरशिप जमा करवाने हेतु अनुरोध किया, और संस्था के आई कार्ड बनवाने का भी ऐलान किया।

Please follow and like us:
Pin Share

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

RSS
Follow by Email