Noida news : एमिटी इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 43 गुडगांव और एमिटी इंटरनेशनल स्कूल साकेत ने जीता ग्लोबल टाइम्स अवार्ड

 Noida news : एमिटी इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 43 गुडगांव और एमिटी इंटरनेशनल स्कूल साकेत ने जीता ग्लोबल टाइम्स अवार्ड
Share this post

 

Noida news : द ग्लोबल टाइम्स (एमिटी का अखबार) द्वारा एमिटी इंटरनेशनल स्कूल के छात्रों के लिए द जीटी अवार्ड 2022 – 23 समारोह का आयोजन एफ ब्लाक सभागार, एमिटी विश्वविद्यालय में किया गया जिसमे ‘‘द ग्लोबल टाइम्स मेकिंग ए न्यूजपेपर कॉस्टेस्ट’’ में विजयी एमिटी विद्यालय के युवा छात्रों (द ग्लोबल टाइम्स के पत्रकारों) सहित एमिटी विद्यालयों को पुरस्कृत किया गया विदित हो कि इस प्रतियोगिता का मुख्य उदेदश्य छात्रों में लेखन व शोध कौशल विकसित करने तथा विश्व के जटील मुद्दो पर विचार करने के लिए एक मंच प्रदान करना है। इस समारोह कार्यक्रम में एनडीटीवी की वरिष्ठ संपादक और एंकर सुश्री नगमा सहर, प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया की डिप्टी चीफ ऑफ ब्यूरो सुश्री गुंजन शर्मा, प्रख्यात कार्टूनिस्ट और चित्रकार श्री उदय शंकर, एमिटी विद्यालय समूह की चेयरपरसन डा अमिता चौहान और एमिटी फिनिशिंग स्कूल की वाइस चेयरपरसन सुश्री जयश्री चौहान ने विजेता छात्रों व टीमों को पुरस्कृत किया।

द ग्लोबल टाइम्स मेकिंग न्यूजपेपर कांटेस्ट प्रतियोगिता के अंर्तगत एमिटी इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 43 गुडगांव और एमिटी इंटरनेशनल स्कूल साकेत को संयुक्त रूप से प्रथम पुरस्कार प्रदान किया गया। एमिटी इंटरनेशनल स्कूल, नोएडा को द्वितीय और एमिटी इंटरनेशनल स्कूल, वसुंधरा सेक्टर 06 को तृतीय पुरस्कार प्रदान किया गया। इसके अतिरिक्त ए एमिटी इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 46 गुडगांव को ज्युरी स्पेशल मेंशन अवार्ड दिया गया। इस प्रतियोगिता के अंर्तगत द ग्लोबल टाइम्स बेस्ट डिजाइन अवार्ड में एमिटी इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 43 गुडगांव और एमिटी इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 46 गुडगांव को प्रथम पुरस्कार, एमिटी इंटरनेशनल स्कूल वीवाइसी लखनऊ को द्वितीय पुरस्कार और एमिटी इंटरनेशनल स्कूल, वसुंधरा सेक्टर 06 को तृतीय पुरस्कार प्रदान किया गया। बेस्ट एडिटिंग अवार्ड के अंर्तगत एमिटी इंटरनेशनल स्कूल साकेत को प्रथम पुरस्कार, एमिटी इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 43 गुडगांव को द्वितीय पुरस्कार और एमिटी इंटरनेशनल स्कूल नोएडा को तृतीय पुरस्कार प्रदान किया गया। इस अवसर पर एमिटी इंटरनेशनल स्कूल नोएडा की शिक्षिका सुश्री प्रीती खुल्लर को बेस्ट मेंटर टीचर के अवार्ड से सम्मानित किया गया। कर्यक्रम के ंअर्तगत पूर्व छात्रों को द ग्लोबल स्कूल टाइम एचिवमेंट अवार्ड भी प्रदान किया गया।

एनडीटीवी की वरिष्ठ संपादक और एंकर सुश्री नगमा सहर ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि आज छात्रों के लिए गर्व का दिन है और पुरस्कृत होने के दौरान उनके अदंर का उत्साह उनमें दिख रहा है। किसी भी प्रतियोगिता में हिस्सा लेना और विजयी बनने के लिए पूरे मनोयोग से कोशिश करना आवश्यक है। आप छात्रों द्वारा बेहतरीन कार्य किया गया है आप में से कुछ छात्र भविष्य में पत्रकारिता में कैरियर बनाने के लिए जायेगें उनके लिए और आप सभी के लिए यहां प्राप्त अनुभव सहायक होगा। द ग्लोबल टाइम्स और एमिटी के द्वारा भविष्य के पत्रकारों को तैयार किया जा रहा है। सुश्री सहर ने छात्रों को सलाह देते हुए कहा कि ब्रेकिंग न्यूज से अधिक खबरों के प्रति जवाबदारी व विश्वसनीयता ज्यादा महत्वपूर्ण है। जब आप मिडिया में होते है तो आपके कहे या लिखे हर शब्द महत्वपूर्ण होते है क्योकी यह आमजन को प्रभावित करते है। उन्होने वर्तमान में प्रिंट, इलेक्ट्रानिक सहित सोशियल मिडिया के महत्व को भी रेखांकित किया।

एमिटी विद्यालय समूह की चेयरपरसन डा अमिता चौहान ने संबोधित करते हुए कहा कि अमिता चौहान ने संबोधित करते हुए कहा कि इस प्रतियोगिता के लिए सभी विद्यालयों के छात्रों ने पूरे उत्साह के साथ कड़ी मेहनत की। हमें आपके लेखन और विचारों के मूल्य की जानकारी है इसलिए एमिटी मे ंहम सभी स्कूली छात्रों को द ग्लोबल टाइम्स के माध्यम से अपनी प्रतिभा को प्रस्तुत करने का मंच प्रदान करते है। इस प्रकार के कार्यो से आप सब पत्रकारिता के गुर सीख रहे है। अच्छा जन संचार कौशल, लेखन कौशल और व्यवहार कौशल जीवन के हर क्षेत्र में आपको सफल होने में सहायता प्रदान करेगा।

प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया की डिप्टी चीफ ऑफ ब्यूरो सुश्री गुंजन शर्मा ने कहा कि निर्णायक मंडल में होने के कारण मै पिछले कुछ दिनों से द ग्लोबल टाइम्स में किये गये एमिटी के छात्रों के कार्यो का देख रही हूं और छात्रों द्वारा किये गये बेहतरीन कार्य ने मुझे प्रभावित किया है। छात्रों के मौलिक विचारों, लेखन सामग्री और विविधता इनके कार्य के प्रति जूनून और सर्मपण को दर्शा रहा है। द ग्लोबल टाइम्स छात्रों को अपने विचारों को व्यक्त करने और अखबार में कार्य करने का प्रयोगिक अनुभव प्रदान करता है।

प्रख्यात कार्टूनिस्ट और चित्रकार श्री उदय शंकर ने छात्रों से कहा कि अपने कार्य में निखार लाने के लिए निरतंर अभ्यास आवश्यक है इसलिए सदैव नये विचारों का सृजन करें। अपने कार्य को लोगों को दिखाये और सलाह लें। एमिटी के छात्रों द्वारा द ग्लोबल टाइम्स में बहुत अच्छा कार्य किया है।

द ग्लोबल टाइम्स (एमिटी का अखबार) की मैनेजिग एडिटर श्रीमती वीरा शर्मा ने अतिथियों और प्रतिभागीयों का स्वागत करते हुए कहा कि अखबार के निर्माण के दौरान छात्रों को विद्यालय टीम के मिलकर लेखन, संपादन, फोटग्राफी, साक्षात्कार, डिजाइन आदि करना था जिसके लिए उन्हे विभिन्न कौशलो के आधार पर पुरस्कृत किया गया। इस अवसर पर बेहतरीन प्रदर्शन करने वाली टीमों को भी अवार्ड प्रदान किया गया। इस प्रतियोगिता में एमिटी इंटरनेशनल स्कूल के विद्यालयों ने हिस्सा लिया था।

इस अवसर पर छात्रों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया और कार्यक्रम में एमिटी इंटरनेशनल स्कूल की प्रधानाचार्या एवं शिक्षिका भी उपस्थित थे।

Please follow and like us:
Pin Share

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

RSS
Follow by Email