Noida News : फोनरवा के चुनाव की घोषणा के बाद राजीव गर्ग पैनल ने भरा नामांकन

 Noida News : फोनरवा के चुनाव की घोषणा के बाद राजीव गर्ग पैनल ने भरा नामांकन
Share this post

 

Noida News : फेडरेशन ऑफ नोएडा रेजिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन (फोनरवा) के चुनावों का बिगुल बजने के बाद सेक्टर-52 स्थित फोनरवा कार्यलय में राजीव गर्ग और सुखदेव शर्मा पैनल ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किए। इससे पहले राजीव गर्ग पैनल के सभी सदस्यों ने नामांकन से पहले डीडीआरडब्ल्यूए अध्यक्ष और फोनरवा के पूर्व अध्यक्ष एनपी सिंह के घर जाकर जीत के लिए आशीर्वाद प्राप्त किया। एनपी सिंह ने भी सभी प्रत्याशियों को मिठाई खिलाकर जीत का आशीर्वाद और चुनाव में समर्थन का भरोसा दिया। बता दें कि नोएडा में फोरनवा का चुनाव एक प्रतिष्ठित चुनाव माना जाता है। इस चुनाव के लिए विजयी हासिल करने वाला पदाधिकारी को अघोषित मेयर माना जाता है। बुधवार को हुई नामांकन प्रक्रिया के दौरान विभिन्न पैनल के उम्मीदवारों ने अपना अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

शहर के विकास के लिए करेंगे काम : राजीव
राजीव गर्ग पैनल के अध्यक्ष पद के उम्मीदवार राजीव गर्ग ने नामांकन भरने के बाद कहा कि हमारा पैनल शहर के विकास के लिए कार्य करने के लिए आ रहा है। हम जीत के अगले दिन से ही शहर के लिए विकास कार्य कराना शुरू कर देंगे। शहरवासियों की समस्याओं की ओर पिछले चार सालों से ध्यान नहीं दिया जा रहा था। एक तरह से शहर का विकास रुक गया था। उसे गति देने का काम हम करेंगे। हम शहर की सभी आरडब्ल्यूए को सशक्त बनाने की ओर काम करेंगे। क्योंकि ये सभी जानते हैं कि आरडब्ल्यूए के पास को संवैधानिक अधिकार नहीं है। ऐसे में विकास कार्य में बाधा आती है।

राजीव गर्ग पैनल के प्रत्याशी
अध्यक्ष : राजीव गर्ग
महासचिव : सुखदेव शर्मा
ट्रेजर : ओमवीर बंसल
वरिष्ठ उपाध्यक्ष : ओपी यादव, जेपी उप्पल, अनिल कुमार सिंह, विजय कुमार राणा
उपाध्यक्ष : रामेश्वर यादव, केएल अवाना, विद्यासागर, पुष्पा शाह, बलराज गोयल
सेक्रेटरी लीगल : लक्ष्मी नारायण
सेक्रेटरी : अनीता, जगदीश यादव, अनिल कुमार चौहान, सुभाष चौहान, पवन गोयल
ज्वाइंट सेक्रेटरी : गौरव यादव, नरोत्तम शर्मा, हीरालाल गुप्ता, दिगंबर नौटियाल
ज्वाइंट ट्रेजर : पुनीत शुक्ला
21 पदों के लिए 62 लोगों ने नामांकन पत्र खरीदा
बता दें कि फोनरवा चुनावों को लेकर 7 जनवरी को मतदान होगा। जिसमें फोनरवा के 21 पदों के लिए वोट डाले जाएंगे। इसमें अध्यक्ष, महासचिव, कोषाध्यक्ष, सहायक कोषाध्यक्ष, कानूनी सचिव का एक-एक पद है। वहीं, वरिष्ठ उपाध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव और संयुक्त सचिव के चार-चार पदों पर चुनाव होगा। 21 पदों के लिए दोनों पैनल की तरफ से 62 लोगों ने नामांकन पत्र खरीदा है।

30 दिसंबर को नामांकन पत्रों की जांच
चुनाव अधिकारी शैलेंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि पूरा चुनाव निष्पक्षता और बायलॉज के अनुसार कराया जाएगा। मतदाताओं की सूची जारी होने के बाद सूची में किसी नए सदस्य के शामिल होने की संभावना नहीं है। सभी नामांकन फार्म गुरुवार को शाम पांच बजे तक जमा किए गए। 29 दिसंबर की शाम चार बजे प्रत्याशियों की सूची जारी की जाएगी। इसके बाद 30 दिसंबर को प्रत्याशियों के नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। फिर एक जनवरी 2024 को दोपहर 12 से तीन बजे तक प्रत्याशी नामांकन पत्र वापस ले सकते हैं। दो जनवरी को शाम पांच बजे तक प्रत्याशियों की अंतिम सूची जारी की जाएगी। इसके बाद सात जनवरी को सुबह 10 बजे से दोपहर दो बजे तक मतदान होगा। उसी दिन दोपहर 3 से पांच बजे तक मतों की गिनती करके विजेताओं की घोषणा की जाएगी।

Please follow and like us:
Pin Share

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

RSS
Follow by Email