Noida News : नोएडा में अमेरिकी एनजीओ HOPE B~LIT द्वारा  निःशुल्क चिकित्सा शिविर का  आयोजन किया जायेगा ।

 Noida News : नोएडा में अमेरिकी एनजीओ HOPE B~LIT द्वारा  निःशुल्क चिकित्सा शिविर का  आयोजन किया जायेगा ।

A free medical camp will be organized by American NGO HOPE B~LIT in Noida.

Share this post

Noida news : नोएडा | अमेरिकी एनजीओ HOPE B~LIT ग्रामीण महिलाओं और बच्चों के लिए छलेरा गाँव में निःशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन कर रहा है जिसकी संस्थापक नोएडा में पली-बढ़ी रूही उर्फ रोहिणी हक है जो की ब्रिगेडियर अशोक हक और सरोज हक की बेटी हैं। वह अमेरिका में रहते हुए भारत के ग्रामीण और वंचित लोगों की मदद करने में कोई कसर नहीं छोड़ती हैं।
  

नोएडा मीडिया क्लब में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान, रूही हक ने HOPE B~LIT के स्वयंसेवकों की अपनी कुशल और समर्पित टीम के साथ, शहर के ग्रामीण क्षेत्रों में “स्वस्थ गांव-स्वस्थ भारत – Healthy Rural India – Hope Impact 2022” नामक एक शिविर की घोषणा की। इन जमीनी स्तर के प्रयासों को बढ़ाने के लिए पिंकिश फाउंडेशन, नोवरा और वाईएसएस ने हाथ मिलाया। इस दौरान कई गणमान्य व्यक्तियों जैसे पी.एस. जैन (अध्यक्ष-CONRWA), रंजन तोमर (अध्यक्ष-NOVRA), ब्रिगेडियर अशोक हक (V.P CONRWA) और सचिन गुप्ता (YSS) इन प्रयासों का समर्थन करने के लिए उपस्थित थे।

HOPE B~LIT, अपने “स्वस्थ गांव-स्वस्थ भारत – Healthy Rural India – Hope Impact 2022” शिविर के दौरान, अमेरिका में स्थित प्रसिद्ध दंत चिकित्सक डॉ. केरन राजू के नेतृत्व में 1000 से अधिक ग्रामीण महिलाओं और बच्चों को दंत चिकित्सा जांच, उपचार और मौखिक देखभाल शिक्षा प्रदान करेगा वहीं डॉ. डॉली मार्या (डीएनबी, एमबीबीएस) और शालिनी गुप्ता (Pinkishe Foundation) के नेतृत्व में स्त्री रोग और मासिक धर्म स्वच्छता कार्यशाला प्रदान करेंगी, साथ ही राधा भट्ट और दिव्या चोपड़ा के नेतृत्व में नृत्य चिकित्सा सत्र आयोजित करेंगी और योग सर्टिफाइड एक्सपर्ट पल्लवी बाजपेयी भी इस कैंप के दौरान योग सिखाएंगी।
 
शिविर  का आयोजन  17 दिसम्बर 2022 को प्रातः 9 बजे से दोपहर 3 बजे तक ग्राम छलेरा के प्राचीन शिव मंदिर स्थित सामुदायिक केन्द्र में आयोजित किया जायेगा |   इस कैंप के दौरान 1000 से अधिक ग्रामीण महिलाओं और बच्चों को कंबल, सैनिटरी पैड, ओरल किट, सिलाई मशीन और भोजन वितरित किया जाएगा।

Please follow and like us:
Pin Share

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

RSS
Follow by Email