Noida news : 17 नवंबर को लाफ्टर क्लब का 9वां वार्षिक दिवस

 Noida news : 17 नवंबर को लाफ्टर क्लब का 9वां वार्षिक दिवस
Share this post

 

 

 

Noida news : जेवीसीसी लाफ्टर क्लब, सेक्टर 21, नोएडा की शुरुआत 2014 में हुई थी और आज, यह भारत के सबसे सक्रिय और स्वीकृत लाफ्टर क्लबों में से एक है। इसमें नोएडा और पूर्वी दिल्ली के सेक्टर 12, 19, 20, 21, 22, 25, 26, 29 और 30 से लगभग सौ सदस्य हैं।

हास्य योग (एलवाई) सत्र प्रतिदिन सुबह 30 मिनट के लिए आयोजित किया जाता है। इसने सदस्यों को हर समय खुश और आनंदित रहने में मदद की है। इसके अलावा, इसने रक्तचाप, उच्च कोलेस्ट्रॉल, रक्त शर्करा, तनाव, चिंता, तीव्र गठिया और फ्रोजन शोल्डर पर काबू पाने में मदद की है। इसके अलावा, सदस्यों को अतिरिक्त वजन कम करने में भी मदद मिली; और युवा दिखें और महसूस करें; और अधिक ऊर्जावान. हम स्कूलों, कॉर्पोरेट कार्यालयों, अस्पतालों और विभिन्न एनजीओ संचालित संस्थानों में भी एलवाई सत्र आयोजित करते हैं। हमने समाजों को अपने स्वयं के एलवाई क्लब शुरू करने में मदद की है।
हम 17 नवंबर 23 को अपने लाफ्टर क्लब का 9वां वार्षिक दिवस मनाएंगे और इसमें नोएडा और दिल्ली भर से 250 से अधिक प्रतिभागियों के शामिल होने की उम्मीद है।
कार्यक्रम में हंसी योग सत्र, गायन और नृत्य, उसके बाद जलपान शामिल है, और आम तौर पर आप सभी इसे अच्छी तरह से कवर करते हैं।

नेहा शर्मा

१० मई को मैंने लाफ्टर योगा जॉइन किया था । छह महीने पहले जब मैंने अपना टोटल कोलेस्ट्रॉल टेस्ट करवाया तो २४९ निकल था । लाफ्टर योगा जॉइन करने के छह मैंने बाद जब मैंने दोबारा टोटल कोलेस्ट्रॉल टेस्ट करवाया तो २०० से कम निकला बिना किसी दवा के । ये चमत्कार लाफ्टर योगा की वजह से हुआ । में यहाँ रेगुलर आती हूँ ।

दीपक शर्मा.
मैं 21 सैक्टर मे रहता हूँ जलवायु विहार में. मेरी वाइफ नें मई में लाफ़्टर योगा क्लब ज्वाइन किया था. मुझे भी कई बार बोलती थी कि आप भी चलो आप भी चलो लाफ्टर योगा क्लब ज्वाइन कर लो. तो मुझे लगता था कि मैं कैसे जाऊँगा वहाँ. मैंने कहा तुम ही जाओ. लेकिन फिर क्या हुआ कि एक दिन उस ने मुजे बताया जब हम ने टेस्ट करवाए ,जो जोनरली 6 -6 महीने में करवाते हैं उस का कोलेस्ट्रॉल डाउन आ गया है. और वैसे भी मैं उस को देखता था बड़ी जेयफुल रहती है बड़ी लाइट रहती है. तब मुझे लगा कि मुझे भी लाफ्टर योगा जाईन करनाु चाहिए. तो 9 अक्टूबर को मैंने यहाँ जोइन किया. तो जाईन करने के एक वीक के अन्दर ही मुझे अपने में चेनजिज आने लगे. ऐसा लगने लगा कि मेरी बोडी बड़ी लाइट हो गई है. और मेरी बरीदिग एफरटलेसली हो रही है.पहले मैं स्टेडियम का एक चक्कर रोज़ लगाया करता था. लेकिन लाफ्टर योगा ज़ोइन करने के बाद मैं रनिंग भी करने लगा हूँ. कई बार लेट होने पर मैं घर से लाफ्टर योगा क्लब फुल फ़ोर्स फ़ास्ट रनिंग करता हुआ जाने लगा. जो कि खुद मेरे लिए सरप्राइज़ है. क्योंकि मैं सोच ही नहीं सकता था कि इस उम्र में मैं ऐसे भी भाग सकता हूँ. यह सब लाफ्टर योगा जोईन करने का ही कमाल है. और भागने के बाद भी कोई थकान नहीं है दिन भर कोई थकान नहीं . आई एम फ़ीलिंग लाइट.

Please follow and like us:
Pin Share

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

RSS
Follow by Email