New Delhi News : जेडी इंस्टीट्यूट ने फैशन और इंटीरियर इंडस्ट्री को मंत्रमुग्ध किया

 New Delhi News : जेडी इंस्टीट्यूट ने फैशन और इंटीरियर इंडस्ट्री को मंत्रमुग्ध किया
Share this post

 

 

New Delhi News : जेडी इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी और डी-आर्क के सहयोग से 23 जून से 25 जून 2023 तक प्रगति मैदान में डी-आर्क बिल्ड ऐक्सपो आयोजित हुआ। इसका आयोजन ज़ियॉन ऐक्ज़ीबिशन और इंस्टीट्यूट ऑफ इंडियन इंटीरियर डिज़ाइनर्स द्वारा किया गया। जेडी इंस्टीट्यूट के सफर में यह आयोजन एक अहम मील का पत्थर साबित हुआ। आर्ट और डिजाइन शिक्षा के क्षेत्र में भारत सबसे पुराने व प्रतिष्ठित संस्थानों में से एक जेडी इंस्टीट्यूट के लिए यह साझेदारी उत्कृष्टता व इनोवेशन को लेकर संस्थान की प्रतिबद्धता पर प्रकाश डालती है। इस आयोजन में इंटीरियर डिजाइन इंडस्ट्री की जानीमानी हस्तियों ने शिरकत की जो जेडी इंस्टीट्यूट के महत्व और प्रभाव का परिचायक है। इस प्रदर्शनी से विद्यार्थियों को अपना कौशल व प्रतिभा दिखाने का मौका मिला और उद्योग के पेशेवरों एवं आगंतुकों पर उन्होंने गहरा असर किया। इस गठबंधन से न सिर्फ जेडी इंस्टीट्यूट की प्रतिष्ठा और बढ़ी है बल्कि डिजाइन शिक्षा के लीडर के तौर पर उनकी स्थिति और ज्यादा पुख्ता हुई है, इसमें कोई दोराय नहीं है कि जेडी इंस्टीट्यूट भारत में आर्ट व डिजाइन की सीमाओं का विस्तार कर रहा है।

 

इस प्रदर्शनी के दौरान जेडी इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी के प्रतिभाशाली इंटीरियर डिजाइन विद्यार्थियों ने अपने बेहतरीन काम को प्रदर्शित किया। सृजनात्मकता व डिजाइन के नए आयाम पेश करते इन विद्यार्थियों के इंस्टॉलेशन ने देखने वालों को बहुत प्रभावित किया। इंस्टीट्यूट के फैशन डिजाइनिंग विद्यार्थियों द्वारा एक शानदार फैशन शो प्रस्तुत किया जिसने देखने वालों को चकित कर दिया। जेडी इंस्टीट्यूट और डि-आर्क बिल्ड के बीच गठबंधन का लक्ष्य है एक ऐसा मंच निर्मित करना जहां आर्ट और डिजाइन एक हो जाएं, नए विचार पनपें, प्रेरणाओं का प्रसार हो और उद्योग में नयापन आए। इन दोनों संस्थानों की आकांक्षा है कि अपनी सम्मिलित विशेषज्ञता, अनुभव और पक्की लगन के साथ वे सहयोग, खोज और वृद्धि को प्रोत्साहित करें और इस प्रकार आर्ट व डिजाइन की दुनिया में एक शानदार भविष्य के लिए मंच तैयार करें।

 

इस अवसर पर जेडी इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी की प्रबंध निदेशक सुश्री रूपल दलाल ने कहा, ’’डी-आर्क बिल्ड ऐक्स्पो में हमें जो पहचान और समर्थन मिला है उसके लिए हम बहुत आभारी हैं। इंटीरियर डिजाइन व फैशन टेक्नोलॉजी के क्षेत्रों में हमारे विद्यार्थियों की प्रतिभा और रचनात्मकता को प्रदर्शित करना हमारे लिए सम्मान की बात रही। इस प्रदर्शनी ने हमारे विद्यार्थियों के लिए एक मंच मुहैया कराया जहां वे अपना कौशल प्रदर्शित कर सके और उन्हें इस उद्योग के बारे में अहम जानकारियां प्राप्त हुईं। हमारा मानना है कि ऐसे अवसर भविष्य में उनके करियर के लिए महत्वपूर्ण साबित होंगे। इसके अलावा, इस आयोजन में उद्योग जगत के विशेषज्ञों और पेशेवरों के साथ बातचीत करना विद्यार्थियों के लिए बहुमूल्य अनुभव रहा, इससे उन्हें अपने दृष्टिकोण का विस्तार करने का मौका मिला और इंडस्ट्री के बेहतरीन लोगों से उन्होंने सीखा। हमें अपने विद्यार्थियों की उपलब्धियों पर गर्व है और हम उनकी निरंतर सफलता की आशा करते हैं।’’

 

इस आयोजन ने जेडी इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी के लिए एक ऐसे मंच का काम दिया है जहां से नई ऊंचाईयों पर पहुंचा जा सके क्योंकि यहां उन्होंने सरलता व सुंदरता लिए हुए अपनी असाधारण कारीगरी को प्रदर्शित किया। अनूठे शिल्प के इस प्रदर्शन ने दिखाया कि इंस्टीट्यूट अपने विद्यार्थियों की प्रतिभा पोषित करने और उनकी सृजनात्मकता को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है। कलात्मक उपलब्धियों के अतिरिक्त इस तरह के आयोजन विद्यार्थियों के लिए बहुत महत्व के होते हैं क्योंकि इनसे उन्हें इंडस्ट्री के बारे में काम की जानकारी मिलती है और वे खुद इंडस्ट्री का अनुभव प्राप्त कर पाते हैं। इस प्रकार के आयोजनों में हिस्सा लेने से विद्यार्थियों को इंडस्ट्री के पेशेवरों से मिलने और संबंध कायम करने में मदद मिलती है जो की उनके भावी करियर के लिए बहुमूल्य सिद्ध हो सकते हैं। इस प्रकार के सहयोगात्मक उपक्रमों में सक्रियता से शामिल होकर जेडी इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी यह सुनिश्चित करता है कि उसके विद्यार्थियों न केवल आला दर्जे की शिक्षा प्राप्त हो बल्कि उन्हें व्यावहारिक ज्ञान और उद्योग जगत के सम्पर्क भी हासिल हों जो इस निरंतर विकसित हो रहे फैशन जगत में उनकी कामयाबी में योगदान देंगे।

Please follow and like us:
Pin Share

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

RSS
Follow by Email