Greater Noida News : युवा सोच अवार्ड 2023 आयोजित

 Greater Noida News : युवा सोच अवार्ड 2023 आयोजित

युवा सोच अवार्ड 2023 आयोजित

Share this post

Greater Noida News : युवा सोच आर्मी ने स्वामी विवेकानंद के नेक राह पर चलने वाले यूथ ग्रोथ लीडरशिप समिट व युवा सोच अवार्ड 2023 आयोजित किया । इस कार्यक्रम में संपूर्ण देश भर से उत्कृष्ट कार्य करने वाले 71 युवाओं जिन्होंने शिक्षा स्वस्थ्य, आध्यात्मिक अन्य क्षेत्रों में कार्य किया है उन्हें युवा सोच अवार्ड से सम्मानित किया गया।

Greater Noida News :

पहली बार देश में यूथ ग्रोथ लीडरशिप समिट हुई जिसमें राष्ट्र निर्माण में युवाओं की भूमिका पर चर्चा के लिए कई स्पीकर ने अपने विचार व्यक्त किए मुख्य प्रवक्ता बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता गोपाल कृष्ण अग्रवाल ने कार्यक्रम में युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि राष्ट्र के निर्माण में युवाओं की भूमिका इसलिए भी अहम हो जाती है क्योंकि भारत एक युवा देश है। राष्ट्र को बेहतर बनाने में युवाओं का योगदान कितना महत्वपूर्ण है, इस पर तो स्वामी विवेकानंद जी ने भी अपने वक्तव्यों में भी प्रकाश डाला है। श्री अग्रवाल ने युवाओं का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि युवाओं में सकारात्मक सोच होती है, हर विकट परिस्थिति में संघर्षरत रहना ही युवाओं की पहचान है, और हम सभी को सामूहिक संकल्प के साथ काम करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में युवाओं को नॉलेज इकोनॉमी जैसे आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस,इनोवेशन आदि और कल्चरल इकोनॉमी जैसे पर्यटन,पाक-कला इत्यादि के माध्यम से रोजगार के अवसर पैदा हो रहे हैं, इससे देश कि अर्थव्यवस्था को और भी मजबूती मिलेगी।

Noida News : आईएमएस में मनाया गया हैलोवीन डे

युवा सोच आर्मी संस्था की शुरूआत साल 2021 में हुई थी। तीन साल से ये संस्था निरंतर सामाजिक कार्य कर जरूरतमंदो की मदद करने का काम करती है। इसके संस्थापक रोहित कुमार गोस्वामी हैं। इस संस्था के अंतर्गत बच्चों के लिए पाठशाला भी चलती है, ये पाठशाला युवा सोच भारत का एक राष्ट्रीय स्तर का कार्यक्रम है, जो Delhi-NCR के ग्रामीण और स्लम क्षेत्रों के गरीब बच्चों को मुफ्त शिक्षा प्रदान करने का काम करती है, क्योंकि युवा सोच आर्मी का मानना है कि चाहे आप स्वास्थ्य सेवा, गरीबी, जनसंख्या नियंत्रण, बेरोजगारी या मानवाधिकार पर बात कर रहे हों, तो इन सबको शुरुआत करने के लिए शिक्षा के गलियारे से बेहतर कोई जगह नहीं है।

संस्थापक रोहित गोस्वामी ने बताया कि हमारी संस्था शिक्षा के साथ-साथ समाज के कमजोर रहने वाले वर्गों के लोगों के स्वास्थ्य का भी देखभाल रखती हैं। युवा सोच आर्मी चिकित्सा हस्तक्षेप कार्यक्रम के माध्यम से सुनिश्चित करते हैं कि सभी जरूरतमंदों को किफायती स्वास्थ्य देखभाल मिले और उन्हें समय पर उपचार मिले। ये हस्तक्षेप उनके स्वास्थ्य सेवा साझेदारों के नेटवर्क: अस्पतालों, प्राथमिक क्लीनिकों, प्रयोगशालाओं और फार्मेसियों के सहयोग से किए जाते हैं।रोहित गोस्वामी कहा कि युवा ही देेश का आइना हैं, उन्होंने आगे कहा कि जिस ओर जवानी चलती है उस ओर जमाना चलता है। इसीलिए देश की युवा शक्ति के सशक्त बनाने के लिए युवा सोच आर्मी प्रयासरत है, जो कि इस संस्था का यह बेहद सराहनीय पहल है।

इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि, मेजर जनरल प्रमोद कुमार सहगल, विधायक धीरेन्द्र सिंह,ब्रिगेडियर सुनील सिंह बीजेपी राष्ट्रीय प्रवक्ता गोपाल कृष्ण अग्रवाल सहित काफी महत्वपूर्ण लोग मौजूद थे।

Please follow and like us:
Pin Share

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

RSS
Follow by Email