Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण पर 12 दिन जारी रहा किसानों का आंदोलन, 15 मई को प्राधिकरण के गेट पर लगाएंगे ताला: अमन भाटी

 Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण पर 12 दिन जारी रहा किसानों का आंदोलन, 15 मई को प्राधिकरण के गेट पर लगाएंगे ताला: अमन भाटी
Share this post

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के गेट पर किसान सभा द्वारा चल रहे महापड़ाव के 12 वे दिन आज बड़ी संख्या में महिला व पुरुषों ने प्राधिकरण के विरुद्ध जोरदार नारेबाजी की। साथ ही साथ पीड़ित किसानों ने दोहराया कि जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं हो जाती तब तक निरंतर महापड़ाव चलता रहेगा। आज धरने की अध्यक्षता ज्ञानेंद्र सिंह रावत घोड़ी द्वारा की गई व संचालन किसान सभा के सचिव संदीप भाटी थापखेड़ा ने किया।

15 मई को प्राधिकरण का घेराव करेंगे किसान

किसान सभा के प्रवक्ता रूपेश वर्मा ने बताया कि आंदोलन को विस्तार देते हुए जहां एक तरफ महापड़ाव निरंतर चल रहा है वही दूसरी तरफ गांवो में किसान सभा की कमेटियों का गठन किया जा रहा है। कमेटियों में महिलाओं को बड़ी मात्रा में सदस्य बनाया जा रहा है। किसान सभा के संयोजक वीर सिंह नागर ने कहा कि प्राधिकरण सभी किसानों को समान रूप से 10% विकसित  प्लॉट देकर न्याय करने का कार्य करें, सर्किल रेट का 4 गुना मुआवजा, साढे 17% प्लॉट कोटा, 120 वर्ग मीटर का न्यूनतम प्लाट, किसान कोटा के प्लाटों पर पेनल्टी हटाने अन्यथा क्षेत्र के पीड़ित किसान 15 मई को प्राधिकरण के दोनों गेटों पर ताला लगाने का कार्य करेंगे।

निरंतर विशाल रूप धारण करता रहेगा आंदोलन

किसान सभा के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सूबेदार ब्रह्मपाल सिंह ने कहा कि क्षेत्र के अंदर बड़ी संख्या में बेरोजगार युवाओं को रोजगार की आवश्यकता है। प्राधिकरण क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली इंडस्ट्री में युवाओं के लिए 50% कोटा रिजर्व करने का कार्य करें, किसान सभा के जिला सचिव जगबीर नंबरदार ने कहा कि अगर प्राधिकरण ने अभी भी क्षेत्र के किसानों की समस्याओं को हल करने का कार्य नहीं किया तो यह आंदोलन दिल्ली किसान आंदोलन की तर्ज पर निरंतर विशाल रूप धारण करता रहेगा और अपने अधिकार के लिए गांव के गांव घर परिवार सहित धरना स्थल पर पहुंचेंगे। 8 मई को जेपी गोल चक्कर से परी चौक होते हुए वापस जेपी गोल चक्कर पर काली पट्टी बांधकर जुलूस निकाला जाएगा। जिसमें सैकड़ों किसान हिस्सा लेंगे। गूंगे बहरे प्राधिकरण और गूंगी बहरी सरकार के कान खोलने का काम जुलूस के माध्यम से करेंगे।

महापड़ाव के दौरान मुख्य रूप से यह लोग रहे उपस्थित

धरना स्थल पर मुख्य रूप से नरेंद्र भाटी, सतीश यादव, बुधराम यादव, महेंद्र नगर, भीम पहलवान, जयवीर भाटी, महकार प्रधान, पप्पु डॉक्टर, जगदीश, महेंद्र सिंह, सुरेंद्र यादव, निशांत रावल, श्यामा देवी, तिलक देवी, मुकेश खेड़ी, सूबेदार ब्रह्मपाल वीर सिंह भाटी, ज्ञानू पंडित, एवं अन्य सैकड़ों लोग उपस्थित रहे।

Please follow and like us:
Pin Share

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

RSS
Follow by Email