Greater Noida News : जीएल बजाज इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड रिसर्च में “उद्यमिता” शीर्षक पर उद्यमिता राष्ट्रीय शिखर सम्मेलन का आयोजन।

 Greater Noida News : जीएल बजाज इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड रिसर्च में “उद्यमिता” शीर्षक पर उद्यमिता राष्ट्रीय शिखर सम्मेलन का आयोजन।
Share this post

 

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा स्थित जीएल बजाज इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड रिसर्च में उद्यमिता विकास सेल के द्वारा “स्टार्टअप के पुनरुत्थान” और नवाचार के विकास पर एक दिवसीय राष्ट्रीय शिखर सम्मेलन का आयोजन किया गया। यह कार्यशाला स्टार्ट-अप्स, एमएसएमई, सरकारी एजेंसियों, संकाय सदस्यों, ऊष्मायन केंद्रों के प्रबंधकों और अन्य हितधारकों के साथ परामर्श के आधार पर आयोजित की गई जिसमें अर्न्स्ट एंड यंग (पीएमयू फॉर चैंपियन स्कीम) की परियोजना सलाहकार डॉo अमित चटर्जी और एमएसएमई, भारत सरकार जैसे प्रतिष्ठित संस्थान के वक्ताओं ने भाग लिया जिन्होंने उद्यमिता के लिए हमारे इको सिस्टम के बारे में विस्तृत जानकारी दी और इसे आकार देने में एमएसएमई की भूमिका पर जोर दिया और साथ ही साथ उद्यमियों के भविष्य और प्रौद्योगिकी के युग में उद्यमिता के दायरे को विस्तार से बताया। उत्तर प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री द्वारा समाज के प्रति उत्कृष्ट योगदान के लिए प्रतिष्ठित पुरस्कार प्राप्तकर्ता एग्रीकैश के संस्थापक सदस्य पंकज पाठक और रवि पाठक ने कॉर्पोरेट में अपने नेतृत्व की स्थिति से लेकर कृषि उद्यमियों तक की अपनी यात्रा के अनुभव को एप्लिकेशन के माध्यम से साझा किया। हैप्पीफ्यू की संस्थापक दिव्या शाह ने बताया की वह मनोवैज्ञानिकों के साथ मिलकर भावनात्मक और मानसिक रूप से परेशान युवाओं को कैसे सहायता प्रदान करती है। आखिरी सत्र में जीएलबीआईएमआर की पूर्व छात्रा और भाविका ग्रुप ऑफ कंपनीज की निदेशक सुप्रिया कुमारी और क्राफ्टुरकैरियर के सीईओ चंदन कुमार ने एक छात्र से उद्यमी तक की अपनी सफल यात्रा को साझा किया। उन्होंने यह भी बताया कि कैसे उनके दिमाग में विचार आया और कैसे उन्होंने अपना व्यवसाय बढ़ाया। उनका मानना था कि उद्यमिता लाभ कमाने के लिए नहीं है, यह देश और समाज के लिए एक जिम्मेदारी है। पीजीडीएम प्रथम वर्ष के छात्र आकाश, प्रिंस और प्रशांत को रजिस्ट्रार कुलदीप अधाना द्वारा “बिजनेस प्लान प्रतियोगिता” कार्यक्रम के लिए क्रमशः प्रथम, द्वितीय और तृतीय पुरस्कार देते हुए प्रमाण पत्र से सम्मानित किया गया। कॉलेज द्वारा इस वर्ष द्वितीय वर्ष के छात्रों के लिए “सशसी उद्यमी” पुरस्कार शुरू किया गया था। जिसमे छात्रों को अपने उद्यम और शिक्षा के प्रबंधन में संतुलन बनाना था। इस वर्ष के विजेता प्रियांश मिश्रा रहे। कार्यक्रम का समन्वय डॉ मनीषा सिंह और डॉ पुनीत मोहन ने किया। कॉलेज की निदेशक डॉ सपना राकेश ने संकाय सदस्यों और छात्र समन्वयकों को उनके समर्थन और मार्गदर्शन के लिए धन्यवाद दिया।

Please follow and like us:
Pin Share

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

RSS
Follow by Email