Greater Noida News : गलगोटिया में हुआ रक्तदान शिविर का आयोजन

 Greater Noida News : गलगोटिया में हुआ रक्तदान शिविर का आयोजन
Share this post

Greater Noida News :

गलगोटिया में हुआ रक्तदान शिविर का आयोजन

 

Greater Noida News : आपके रक्त की एक बूंद किसी की जान बचा सकती है, यह कहना है गलगोटियास यूनिवर्सिटी की निदेशक संचालन सुश्री आराधना गलगोटिया का।

संस्कृति को बढ़ावा देने और समुदाय की भलाई में योगदान देने के लिए इस रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया । इस आयोजन का उद्देश्य छात्रों और संकाय सदस्यों दोनों को इस नेक काम में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करना था, जिससे सहानुभूति, सामाजिक जिम्मेदारी और सामुदायिक जुड़ाव के मूल्यों को मजबूत किया जा सके।

रेड क्रॉस सोसाइटी और नेशनल चैरिटेबल ट्रस्ट के पेशेवरों के साथ रक्तदान शिविर की सावधानीपूर्वक योजना बनाई गई और उसे क्रियान्वित किया गया। रक्तदान शिविर ने छात्रों को समाज की भलाई में योगदान देने और जरूरतमंद लोगों की मदद करने का अवसर प्रदान किया। अपनी भागीदारी के माध्यम से, छात्रों ने समुदाय को वापस देने का महत्व सीखा।

इस कार्यक्रम ने छात्रों के बीच टीम वर्क और सौहार्द को प्रोत्साहित किया। कई छात्रों ने स्वेच्छा से शिविर के आयोजन में सहायता की, जिससे उनके संगठनात्मक और नेतृत्व कौशल विकसित करने में मदद मिली। शिविर की स्थापना और प्रबंधन में सामूहिक प्रयास से छात्रों में एकता की भावना पैदा हुई। रक्तदान से न केवल प्राप्तकर्ता को बल्कि दानकर्ता को भी लाभ होता है।

रक्तदान करने से रक्त परिसंचरण को विनियमित करने, कुछ बीमारियों के जोखिम को कम करने और स्वस्थ आयरन स्तर को बनाए रखने में मदद मिलती है। भाग लेने वाले छात्रों को उनके परोपकारी कार्य के बदले में स्वास्थ्य लाभ प्राप्त हुआ। छात्रों ने कहा कि उन्हें दानकर्ता बनकर खुशी महसूस हो रही है और यह कारण किसी की जान बचा सकता है।

चांसलर के सलाहकार, प्रो. रेनू लूथरा; प्रतिकुलपति प्रो.अवधेश कुमार; एचआर, श्रीमती शिल्पी चंद्रा; और सीएफओ, श्री नवीन पारासर, सीएफओ, डीन प्रोफेसर (डॉ.) अनुराधा पारासर ने छात्रों को स्मृति चिन्ह और प्रमाण पत्र प्रदान किए।

डीन प्रोफेसर (डॉ.) अनुराधा परासर ने समुदाय की भलाई के लिए समर्पित रूप से भाग लेने के लिए छात्रों की हार्दिक सराहना की। सलाह. संचालन निदेशक, आराधना गलगोटिया, रक्तदान शिविर में छात्रों की परोपकारी भावना को देखकर बहुत प्रसन्न हुईं।

कुलपति के. मलिकार्जुन बाबू ने रक्तदान शिविर को सफल बनाने में छात्र दाताओं के योगदान की सराहना की और सामुदायिक कल्याण के लिए विश्वविद्यालय की प्रतिबद्धता पर प्रकाश डाला।

सीईओ डॉ. ध्रुव गलगोटिया ने पाठ्यक्रम के हिस्से के रूप में सामुदायिक सेवाओं के महत्व पर प्रकाश डाला और रक्तदान शिविरों के आयोजन की सराहना की और जीवन बचाने में इसकी महत्वपूर्ण भूमिका की ओर इशारा किया। इस नेक कार्य के बारे में जागरूकता बढ़ाने की उनकी प्रतिबद्धता सभी प्रतिभागियों को पसंद आई।

चांसलर श्री सुनील गलगोटिया ने गहरा विश्वास व्यक्त किया कि गलगोटिया विश्वविद्यालय में रक्तदान शिविर संस्थान के मूल मूल्यों का प्रतीक है, जो समाज की भलाई के लिए सहानुभूति, एकता और निस्वार्थ सेवा की संस्कृति को बढ़ावा देता है।

Please follow and like us:
Pin Share

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

RSS
Follow by Email