Delhi News : क्वीन ऑफ द वर्ल्ड इंडिया सीजन 3 आयोजन

 Delhi News : क्वीन ऑफ द वर्ल्ड इंडिया सीजन 3 आयोजन

क्वीन ऑफ द वर्ल्ड इंडिया सीजन 3 आयोजन

Share this post

 Delhi News : तालकटोरा स्टेडियम के सितारों और ग्लैमर से चमचमाते मंच ने इंडियन पेजेंट सर्किट में बेहद बेसब्री से इंतजार किए जाने वाले इवेंट्स में से एक – क्वीन ऑफ द वर्ल्ड इंडिया सीजन जा आयोजन किया गया।

Delhi News :

इस अवसर पर मशहूर हस्तियों ने चहलकदमी की, इस हसीन शाम में ग्लैमर का एक्स्ट्रा तड़का लगा। भारतीय मनोरंजन उद्योग की प्रसिद्ध हस्तियां भूमि पेडनेकर और नेहा धूपिया इस कार्यक्रम की चीफ गेस्ट थीं। उनके साथ कई नामी और उभरते सितारे भी शामिल हुए, जिनमें से सभी ने सुंदरता, विविधता और एंपावरमेंट के इस शानदार उत्सव को अपना समर्थन दिया है।

ब्यूटी पेजेंट से कहीं अधिक: क्वीन ऑफ द वर्ल्ड इंडिया सिर्फ एक बेहद पसंद किए जाने वाला ब्यूटी पेजेंट नहीं है। यह खूबसूरती के हर पहलू को शामिल करके अपनी एक अलग जगह बनाता है। विविध पृष्ठभूमि वाले प्रतियोगी, अपने आकार, उम्र या वैवाहिक स्थिति की परवाह किए बिना, अपने व्यक्तिगत संघर्षों और जुनून को प्रदर्शित करने के लिए एक साथ आए। पेजेंट आगे रहने के जुनून को सामने लाता है, जिसका उद्देश्य रूढ़िवादिता को तोड़कर सौंदर्य उद्योग में बदलाव लाना है और इस संदेश को बढ़ावा देना है कि सुंदरता सभी रूपों में आती है।

कॉकटेल ड्रेस और शाम के गाउन राउंड में डांस के दौरान प्रतियोगियों ने अपने टैलेंट और करिश्मा से दर्शकों का दिल जीत लिया। इसने न केवल उनकी बाहरी सुंदरता बल्कि उनके अंदरूनी आत्मविश्वास और शिष्टता का भी प्रदर्शन किया।

जिन सतोगोरिएस में अवार्ड दिए गए वे इस प्रकार हैं : मिस कैटेगरी: विजेता- अबोली कांबले, फर्स्ट रनर अप: अंजलि नंदी, सेकंड रनर अप: निशिता तिरुनागिरी

एमएस कैटेगरी:

विजेता: गायत्री दवे, फर्स्ट रनर अप: दीक्षितार रावत, सेकंड रनरअप: चैताली जगानी

मिसेज कैटेगरी:

विनर: प्रिया सग्गी, फर्स्ट रनर अप: शेरी सिंह, सेकंड रनर अप: ऐश्वर्या सोलोमन

एलीट मिसेज कैटेगरी:

विनर: अमिता गोयल, फर्स्ट रनर अप: विनीता बलदावा, सेकंड रनर अप: डॉ. वत्सना कसाना।

एंपावरमेंट और डायवर्सिटी से भरी एक रात

क्वीन ऑफ द वर्ल्ड इंडिया 2023 सिर्फ ब्यूटी पेजेंट से कहीं बढ़कर साबित हुआ। इसमें एंपावरमेंट, डायवर्सिटी और उस काबिले गौर काबिलियत का उत्सव रहा जो हर शख्स के भीतर मौजूद है, चाहे वो किसी भी बैकग्राउंड से आते हों। कार्यक्रम में इस बात पर जोर दिया गया कि सुंदरता रूढ़िवादिता तक ही सीमित नहीं है, बल्कि आंतरिक शक्ति, जुनून और दुनिया में बदलाव लाने की क्षमता का प्रतिबिंब है। क्वीन ऑफ द वर्ल्ड इंडिया सीजन विविधता और सशक्तिकरण की शक्ति का प्रमाण है और इसकी विरासत आने वाली पीढ़ियों को प्रेरित करती रहेगी।

Please follow and like us:
Pin Share

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

RSS
Follow by Email