Captain Shashikant : सियाचिन वार मेमोरियल  पर शहीद कैप्टन शशिकांत को दी श्रद्घांजलि

 Captain Shashikant : सियाचिन वार मेमोरियल  पर शहीद कैप्टन शशिकांत को दी श्रद्घांजलि

Captain Shashikant: Tribute paid to martyr Captain Shashikant at Siachen War Memorial

Share this post

Captain Shashikant : अमर शहीद कैप्टन शशि कांत शर्मा को उनके छोटे भाई डॉ नरेश शर्मा व उनकी पत्नी डॉ संगीता शर्मा ने सियाचिन के वार मेमोरियल में रीथ लयिंग सेरेमनी में पुष्प चक्र चढ़ाकर श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके लिए उन्हें आर्मी के चीफ जनरल मनोज पांडेय द्वारा खासतौर से अनुमति मिली थी तथा सारा इंतजाम आर्मी द्वारा किया गया। हाल ही में बने वार मेमोरियल समुद्र तल से 13000 फीट की ऊंचाई पर बना है। इस पर लिखा है कि सभी सियाचिन के वीर योद्धा सीधे स्वर्ग को जाते है क्योंकि यहां सैनिक 22000 फीट पर -60 तापमान पर दुश्मन का मुकाबला करते है और यहां सिर्फ बेस्ट ऑफ़ फ्रेंड्स और वर्स्ट ऑफ़ एनिमीज ही मिलने आते है।

Captain Shashikant :

बता दें कि हर साल डॉ नरेश शर्मा जून या सितंबर मैं श्रद्धांजलि देने सियाचिन वार मेमोरियल ,जो कि सियाचिन बेस कैंप पर स्थित है जाते है पर इस साल उन्होंने सियाचिन का सबसे ठंडा महीना चुना, ताकि वो भी -40 तापमान को महसूस कर सके जिसमें उनके बड़े भाई ने 5 अक्टूबर को बाना लिसनिंग पोस्ट पर 22000 फीट पर -60 तापमान पर बतौर कंपनी कमांडर रहते हुए पाकिस्तानी सेना का मुंह तोड़ जवाब दिया वा बहादुरी से लड़ते हुए सर पर गोली लगने से दुनिया कि सबसे ऊंचे रण क्षेत्र की सबसे ऊंची पोस्ट (बाना लिसनिंग पोस्ट ) पर देश के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान दिया। आज भी उनके अखरी शब्द अपनी मां को कहे, कान मै गूंजते है- ‘आ गया तो आपका बेटा नहीं तो देश का बेटा कहलाऊंगा’।

माता पिता की ओर से, डॉ नरेश शर्मा ने सियाचिन वार मेमोरियल पर पुष्प चढ़ाकर नोएडा के वीर सपूत को श्रद्धांजलि अर्पित की। डॉ नरेश शर्मा ने बेस कमांडर से परमिशन लेकर अपनी मां को वीडियो कॉल किया जिन्होंने बेटे की शहादत के बाद आज तक सियाचिन नहीं देखा, वहां से शहीद कैप्टन शशि कांत शर्मा की मां श्रीमती सुदेश शर्मा को वीडियो कॉल द्वारा वार मेमोरियल वा बेस कैंप दिखाया गया।

Please follow and like us:
Pin Share

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

RSS
Follow by Email