Astrology : मासिक राशिफल जनवरी 2023

 Astrology : मासिक राशिफल जनवरी 2023

Astrology: Monthly Horoscope January 2023

Share this post

Astrology : नए साल की शुरुआत हो चुकी है , सभी लोग नए साल पर काफी उत्साहित रहते हैं की उनका आने वाला नया साल कैसे होगा तो जानिए की इस माह आपका राशिफल कैसे रहेगा ?

Astrology :

 

मेष
इस माह मुख्यतया महिलाओं को अपने स्वास्थ्य को लेकर सजग रहने की आवश्यकता है क्योंकि चन्द्रमा की स्थिति अच्छी नही है। यदि आप पुरुष हैं तो अपनी माँ और पत्नी का ध्यान रखें। इस माह चन्द्रमा की स्थिति ठीक नहीं होने के कारण आपका अपनी माँ व पत्नी के साथ संबंधों में खटास भी उत्पन्न हो सकती हैं, इसलिए धैर्य से काम ले।

किसी चीज़ को लेकर परेशान रहेंगे। मित्रों का भरपूर सहयोग मिलेगा जो आपके मन को प्रसन्न करेगा। घर का काम ज्यादा होगा जिस कारण व्यापार में कम ध्यान लगा पाएंगे। प्रेम संबंध में हैं तो किसी को आपके प्रेम के बारे में पता चल सकता हैं जो बाद में आपके लिए समस्या उत्पन्न करेगा।

वृषभ
यह माह मख्य रूप से प्रेमी जोड़ो के लिए उत्तम हैं। यदि आप किसी से प्रेम करते हैं और कह नही पा रहे हैं तो इस माह उसे कह दे। जिनका विवाह हो चुका हैं उनका अपने पार्टनर के साथ कही घूमने जाने का भी प्लान बन सकता हैं। यदि आप विवाह की प्रतीक्षा में हैं तो इस माह विवाह के कुछ अच्छे प्रस्ताव आएंगे।

व्यापारिक दृष्टि से यह माह सामान्य रहेगा और कुछ नए समझौते भी होंगे। नौकरी में बॉस आपसे खुश होंगे लेकिन इस दौरान आपको अपने ऑफिस की राजनीति से बचने की आवश्यकता है अन्यथा आपको लेकर बातें बनेगी। माह के अंत में बुखार हो सकता हैं जो कि सामान्य होगा।

मिथुन
आने वाले वर्ष का प्रथम माह आपके लिए सामान्य रहने वाला है। हालाँकि परिवार की कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है लेकिन आप सभी को एक चुनौती के रूप में लेंगे और उन्हें हल करने का प्रयास करेंगे। पत्नी के साथ संबंधो में तो मधुरता आएगी लेकिन माह के अंत में कुछ बातो को लेकर मतभेद भी सामने आएगा।

नौकरी कर रहे है तो इस माह किसी प्रकार की यात्रा करने से बचे। व्यापार में घाटा उठाना पड़ेगा। किसी के साथ व्यापारिक समझौता हुआ है तो उसमे भी अड़चन आएगी और आपके विरोधी आपका अहित करने का प्रयास करेंगे। स्वास्थ्य बेहतर रहेगा और आप पहले से अधिक ऊर्जावान महसूस करेंगे।

कर्क
छात्रों का इस माह पढ़ाई में कम मन लगेगा और वे अपनी रुचि के अनुसार कार्य करेंगे। नौकरी में कुछ समस्या होगी और सहकर्मी आपके काम से खुश नही दिखाई देंगे। व्यापार के क्षेत्र में लाभ मिलेगा और यदि पैसा कही निवेश किया हुआ है तो वहां से भी लाभ प्राप्त होगा।

परिवार का माहौल अच्छा रहेगा और सभी के बीच रिश्तों को मजबूती मिलेंगी। घर में किसी के रिश्ते की बात भी चल सकती है लेकिन रिश्ता पक्का होने में थोड़ा समय लगेगा। पड़ोस के लोगों के साथ सहभागिता बढ़ेगी और उनके साथ कोई कार्यक्रम भी आयोजित किया जा सकता हैं।

सिंह
जॉब कर रहे लोगों को इस माह की शुरुआत में कुछ समस्या हो सकती है। नौकरी में कुछ ऐसा घटित होगा जिस कारण आपकी छवि नकारात्मक बन सकती हैं, इसलिये ऐसा कोई भी काम करने से बचे। प्रेम संबंध में हैं तो कुछ बातो को लेकर मन-मुटाव तो होगा लेकिन वह ज्यादा समय तक नहीं चलेगा। दोनों की आपसी समझ के कारण वह मामला जल्दी ही सुलट जाएगा।

भाई या बहन में किसी एक का स्वास्थ्य ढीला रह सकता हैं। ऐसे में परिवार के सदस्यों का ध्यान रखें और बाहर जाते समय पूरी सावधानी बरते। घर का माहौल धार्मिक रहेगा और माह के अंत में पूजा-अनुष्ठान होने के भी संकेत है।

कन्या
इस माह आपको व्यापार में आकस्मिक धन लाभ होगा। मन में नए व्यापार के विचार आ सकते है और आप इसको लेकर उत्साहित भी रहेंगे। निजी नौकरी करते हैं तो इस माह काम का बोझ कम रहेगा और परिवार के साथ ज्यादा समय व्यतीत होगा।

परिवार के लोगों का आपके प्रति सम्मान और बढ़ेगा। घर में किसी पुरानी बात को लेकर चर्चा संभव है और इसमें आपका मत भी मायने रखेगा। मित्रों में से किसी का सहयोग प्राप्त होगा और किसी मित्र का रिश्ता भी पक्का हो सकता है। माह के मध्य में पेट से संबंधित समस्याएं हो सकती है।

तुला
कुछ समय से यदि किसी करीबी मित्र से कोई मतभेद चल रहा है तो वह समाप्त हो जाएगा और दोनों के बीच संबंध मजबूत बनेंगे। प्रेम विवाह हुआ हैं तो अपने साथी के साथ कुछ बातों को लेकर मतभेद होगा। इस महीने आपके घर में किसी बात को लेकर प्रसन्नता छाई रहेगी और घर के किसी सदस्य की नयी नौकरी भी लग सकती है।

परिवार की आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी। किसी से कर्जा ले रखा है तो वह भी खत्म हो जाएगा। जिनके व्यापार में पिछले वर्ष घाटा हुआ था उनके व्यापार में अब गति देखने को मिलेगी और आप लाभ में रहेंगे। विवाह की प्रतीक्षा में हैं तो इस माह विवाह के प्रस्ताव आ सकते है।

वृश्चिक
अपने जीवनसाथी के साथ कुछ बातो को लेकर झगड़ा होगा और बात बढ़ भी सकती है। कुछ बाते होंगी जो दोनों को अच्छी नही लगेगी। ऐसे में यदि आपने संयम से काम नही लिया तो बात बिगड़ जाएगी। बच्चों के प्रति प्रेम में बढ़ोत्तरी होगी और उनके किसी काम से आपको बहुत खुशी होगी।

शरीर में ढीलापन रहेगा और सुस्ती छाई रहेगी। माह की शुरुआत में सर्दी लग सकती हैं और जुकाम की समस्या होगी। ऐसे में घबराए नही और पूरी सावधानी बरते। घर में बड़े-बुजुर्ग रहते हैं तो उनका मुख्य रूप से ध्यान रखे और बाहर जाने देने से बचे।

धनु
यह माह आपके प्रेम संबंधो के लिए उत्तम रहेगा और आपको अपने पार्टनर से कुछ उपहार भी मिल सकता हैं जो आपको खुश कर देगा। घर के सदस्यों के प्रति प्रेम और बढ़ेगा। कोई करीबी मित्र आपसे किसी बात की आशा रखेगा लेकिन यदि आपने ध्यान नही दिया तो रिश्तो में दूरियां बढ़ सकती है।

नौकरी कर रहे लोगों को इस माह अपने काम में चुनौतियां तो मिलेगी और काम का बोझ भी ज्यादा रहेगा लेकिन आप उन्हें अच्छे से संभाल लेंगे। आपकी कार्यकुशलता से सभी प्रसन्न होंगे और ऑफिस में आपको लेकर सकारात्मक छवि बनेगी।

मकर
माह की शुरुआत ही आपके और आपके परिवार के लिए उत्तम रहेगी। घर में कोई नयी खुशी आ सकती हैं जैसे कि किसी सदस्य की नौकरी लगना या घर में किसी नन्हे मेहमान के आने की खुशी। यदि आपके विवाह को कुछ ही समय हुआ हैं तो आपकी पत्नी का स्वास्थ्य थोड़ा खराब रह सकता है, ऐसे में उनका पूरा ध्यान रखे।

नौकरी में किसी के ऊपर आकर्षण आ सकता है लेकिन उनसे कह नही (पाएंगे। व्यापार में नए शत्रु बन सकते है जो आपका अहित करने का प्रयास करेंगे। पुराने ग्राहकों का आप पर विश्वास बना रहेगा और आप लाभ में ही रहेंगे।

कुंभ
छात्रों का मन पढ़ाई में भी लगेगा और अन्य रचनात्मक कार्यों में भी। कॉलेज के छात्र अपने भविष्य को लेकर सजग होगे और आगे क्या किया जाए इसके बारे में विचार करेंगे। पिता की कोई बात बुरी लग सकती हैं लेकिन आप संयम से काम लेंगे और उन्हें समझेंगे तो स्थिति संभल जाएगी।

स्वास्थ्य ढीला रहेगा और शरीर में सुस्ती छाई रहेगी। सुबह के समय गर्म पानी पीने की आदत डालें अन्यथा कुछ दिनों में पेट से संबंधित समस्या आपको परेशान कर सकती है। माह के अंत में कोई बात आपको परेशान करेगी और क्या किया जाए और क्या नहीं, समझ नहीं पाएंगे।

मीन
परिवार में कुछ बातो को लेकर आपसी मन-मुटाव अवश्य होगा लेकिन बड़े-बुजुर्गों के हस्तक्षेप से वह सुलझ जाएगा। किसी अपने की कोई बात बुरी लग सकती हैं जिस कारण मन उदास रहेगा। वर्ष की शुरुआत में मन के असहज रहने की आशंका है। इसके लिए आप ध्यान लगाने का प्रयास करे जिससे बहुत सहायता मिलेगी।

नौकरी में कोई समस्या नहीं होगी और यह माह सामान्य रहेगा। कुछ दिनों के लिए काम का बोझ अवश्य ज्यादा रहेगा लेकिन बाकि दिनों में आराम भी मिलेगा। माह के अंत में आपको अपने काम के लिए प्रोत्साहन भी मिलेगा और आगे को लेकर आशान्वित रहेंगे।

Please follow and like us:
Pin Share

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

RSS
Follow by Email